ताज़ा खबर
 

Xiaomi ने लॉन्च किया Mi Air Purifier 2, जिसमें दी गई है वाई-फाई कनेक्टिविटी

नया मी एयर प्यूरिफायर 26 सितंबर को 12 बजे से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com पर मिलने लग जाएगा।
कंपनी एयर प्यूरिफायर 2 चीन में पिछले साल ही लॉन्च कर चुकी है। (Photo: Mi.com)

चीन की टेक कंपनी शियोमी सिर्फ स्मार्टफोन तक सीमित नहीं रहना चाहती, बल्कि बल्कि दूसरे क्षेत्रों में भी अपना हाथ आजमा रही है। इसी क्रम में कंपनी ने बुधवार को भारत में अपना पहला होम प्रोडक्ट Mi Air Purifier 2 लॉन्च किया है। मोबाइल और मी बैंड समेत दूसरी एक्सेसरी के अलावा एयर प्यूरिफायर भारत में शियोमी का एक बड़ा प्रोडक्ट माना जा रहा है। कंपनी ने इसकी कीमत 9,999 रुपए रखी है।

नया मी एयर प्यूरिफायर 26 सितंबर को 12 बजे से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट Mi.com पर मिलने लग जाएगा, वहीं फ्लिपकार्ट पर यह 2 अक्टूबर से उपलब्ध होगा। कंपनी ने इस इवेंट में मी बैंड 2 भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 1999 रुपए है। बता दें कि कंपनी ने एयर प्यूरिफायर 2 चीन में पिछले साल ही लॉन्च कर चुकी है। चीन में इसे 699 युआन (करीब 7100 रुपए) में लॉन्च किया था।

एयर प्यूरिफायर 2 के फीचर्स :

शियोमी मी एयर प्यूरिपायर 2 में एक ट्रिपल लेयर फिल्टर है। इसमें PET प्राइमरी फिल्टर, HEPA (हाई-इफिशिएंसी पार्टिकुलेट अरेस्टेंस) फिल्टर और कार्बन ऐड्सॉर्प्शन फिल्टर शामिल हैं। फिल्टर हर छह महीने पर बदलवाने की जरूरत पड़ेगी, जिसके रिप्लेसमेंट में 2,499 रुपए लगेंगे। ट्रिपल लेयर फिल्टर को 360 डिग्री फिल्टरिंग के लिए सिलिंड्रिकल शेप में फिट किया गया है। इसे Mi Home ऐप के जरिए कंट्रोल किया जाता है जो एंड्रॉयड व आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध है। ऐप के जरिए घर के अंदर और बाहर की एयर क्वॉलिटी को भी मॉनिटर किया जा सकता है। इसके अलावा एयर प्यूरिफायर को वाई-फाई से कनेक्ट कर रिमोट एक्सेस कर सकते हैं।

कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के मुताबिक Mi Air Purifier 2 एक बड़े लिविंग रूम की हवा मात्र 10 मिनट में क्लीन कर सकता है। इसकी डायमेंशन 240 x 240 x 520 एमएम है और इसमें 4.8 किलोग्राम का वजन है। अपने होम मार्केट चीन में शियोमी प्रोडक्ट्स की एक बड़ी रेंज बेचता है, जिसमें वॉटर प्यूरिफायर, एयर प्यूरिफायर, लैपटॉप, साइकिल शामिल हैं। वहीं भारत में यह उनका पहला घरेलू प्रोडक्ट होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.