ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे छोटा फोन, कीमत 2999 रुपए, जानें अन्य फीचर्स

इस फोन में 280mAH की बैटरी दी गई है, इससे लगातार 4 घंटे तक बात की जा सकती है।
फोन में 1.0 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। फोन में मीडिया टेक MT6261D प्रोसेसर दिया गया है।

भारत में दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल लॉन्च हो गया है। यह फोन इलारी कंपनी का है। यह  NanoPhone C का अपग्रेड वर्जन है। इस फोन को ऑनलाइन Yerha.com से खरीदा जा सकता है। इस फोन की कीमत 2,999 रुपए है। इसे प्लेटिनम सिल्वर, रोज गोल्ड और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने नैनो फोन सी के पुराने वर्जन को भी इसी साल लॉन्च किया था। जिसकी कीमत 3,940 रुपए रखी गई थी। नए नैनो फोन सी का डिजाइन भी पुराने मॉडल से मिलता जुलता है। इस फोन में ब्लूटुथ सपोर्ट दिया गया है।

इस फोन में केवल 30 ग्राम वजन है। हालांकि कंपनी इस फोन में अभी भी ज्यादा फीचर्स नहीं बढ़ा पाई है, लेकिन कंपनी का कहना है कि यह फीचर्स इसके लिए काफी है। इसमें ब्लूटुथ, कॉल रिकॉर्डर, कैलक्यूलेटर, 32GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया गया है। यह फोन माइक्रो सिम स्पोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में एंटरटेनमेंट के लिए Mp3 प्लेयर, FM रेडियो अलार्म और वॉयस रिकॉर्डर दिए गए हैं।

फोन में लगभग सभी बेसिक फीचर्स मौजूद हैं। फोन में 1.0 इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है। फोन में मीडिया टेक MT6261D प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 32MB की रैम दी गई है। इसके अलावा फोन में 32MB की ही इंटरनल मैमोरी दी गई है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 280mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इस फोन से लगातार 4 घंटे तक बात की जा सकती है। इसकी बैटरी 4 दिन तक का स्टैंडबाय बैकअप देने में सक्षम है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.