ताज़ा खबर
 

Whatsapp पर अब स्टेटस में डाल सकेंगे वीडियो, फोटो और GIFs

इस फीचर के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट करने के लिए अंदर सेटिंग में जानें की जरूर नहीं होगी।
व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस फीचर को और बेहतर बनाने के लिए इस फीचर को पेश किया है। (Photo: youtube)

व्हाट्सएप पिछले काफी दिनों से लगातार कुछ न कुछ नया किए जा रहा है। यूजर व्हाट्सएप को छोड़कर किसी दूसरे मेसेजिंग एेप पर न चले जाएं इसके लिए भी वह खुद को अपडेट करता रहता है और नए फीचर्स जोड़ता रहता है। हाल ही में व्हाट्सएप ने सुरक्षा का ध्यान रखते हुए टू स्टेप वेरिफिकेशन का फीचर लॉन्च किया था। उससे पहले व्हाट्सएप ने जीआईएफ इमेज और कुछ समय पहले लॉन्च किया था। उससे पहले वीडियो कॉलिंग फीचर को भी शामिल किया था। वहीं अब व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर जोड़ा है। इस फीचर में कई नए इमोजी शामिल किए गए हैं। साथ एक और फीचर जोड़ा गया है जो कि स्नैपचैट के स्टेटस रिप्लाई से मिलता-जुलता है। व्हाट्सएप ने अपने स्टेटस फीचर को और बेहतर बनाने के लिए इस फीचर को पेश किया है। अब इसके जरिए यूजर्स फोटो, वीडियो और GIF के जरिए अपने मॉमेंट्स को दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स व्हाट्सएप स्टेटस में टेक्स्ट की जगह छोटा सा विडियो पोस्ट कर सकते हैं।

इस फीचर को स्नैपचैट के नाम वाले फीचर जैसा माना जा रहा है। इसके साथ ही यूजर्स व्हाट्सएप पर फोटो, विडियो और GIF शेयर किए जा सकेंगे, जिन्हें कोई भी देख सकेगा।व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट 24 घंटे बाद अपने आप गायब जाएगा। जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप ने इस फीचर को यूरोप में जारी कर दिया गया है और जल्द ही यह अपडेट और देशों में शुरू कर दिया जाएगा। इस फीचर के बाद यूजर्स को स्टेटस अपडेट करने के लिए अंदर सेटिंग में जानें की जरूर नहीं होगी। यूजर्स को चैट्स और कॉल्स के बीच में इसके लिए अलग से टैब मिलेगा। डिफॉल्ट सेटिंग्स के तहत आपके सभी कॉन्टैक्ट्स इस अपडेट को देख पाएंगे।

आप चाहें तो सेटिंग्स को चेंज कर सकते हैं और तय कर सकते हैं कि किन-किन लोगों को आपका स्टेटस दिखना चाहिए या किन्हें नहीं दिखना चाहिए। अब यूजर्स अपने स्टेटस को स्वाइप करके देख सकते हैं कि आपका स्टेटस किसने देखा है। दूसरा है रीसेंट अपडेट्स, जिससे आप अपने दोस्तों के पिछले 24 घंटों के स्टेटस देख पाएंगे। इसके अलावा व्यूड अपडेट्स और म्यूटेड अपडेट्स भी देखे जा सकते हैं। अगर आप अपने किसी व्हाट्सएप स्टेटस को डिलीट करेंगे तो वह आपके सभी दोस्तों के ‘रीसेंट अपडेट्स’ टैब से हट जाएगा।

वीडियो में देखिए, इस तरह काम करता है Whatsapp का वीडियो कॉलिंग फीचर

रिलायंस जियो प्राइम ऑफर: 99 रुपए में मिलेगी मेंबरशिप, जानिए ऑफर के बारे में

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.