December 08, 2016

ताज़ा खबर

 

एक आधार कार्ड पर आप खरीद सकते हैं 9 जियो सिम, जानिए क्या है तरीका

वेलकम ऑफर के तहत ग्राहक मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा की सुविधा पा सकते हैं।

कोई भी उपभोक्ता एक आईडी पर 9 जियो सिम खरीद सकता है।

रिलायंस जियो 31 दिसंबर तक के लिए “वेलकम ऑफर” दे रही है। इसके तहत ग्राहक मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा की सुविधा पा सकते हैं। 5 सितंबर को कमर्शियली लॉन्च हुए रिलायंस जियो के लुभावने ऑफर को देखते हुए बड़ी संख्या में यूजर्स ने जियो सिम की और रुख किया है। कंपनी के मुताबिक वर्तमान में रिलायंस जियो सिम के उपभोक्ताओं की संख्या 24 मिलियन (2.4 करोड़) पहुंच गई है।

मिल सकते हैं 9 जियो सिम:

जिन उपभोक्ताओं ने जियो सिम ले लिया है ऐसा नहीं है कि वह दूसरा जियो सिम नहीं ले सकते। कोई भी उपभोक्ता एक आईडी पर 9 जियो सिम खरीद सकता है। दरअसल टेलिकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के मुताबिक, कोई भी नागरिक एक राज्य में 9 सिम कार्ड तक खरीद सकता है। और ऐसा नहीं है कि यह नियम सिर्फ रिलायंस जियो के साथ है, आप किसी भी कंपनी के सिम खरीद सकते हैं। यानी एक उपभोक्ता के नाम पर 9 से ज्यादा एक्टिवेट सिम नहीं हो सकते।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

कैसे खरीदें सिम:

सिम खरीदने के लिए सबसे पहले बार कोड जेनरेट करना जरूरी है।

इसके लिए MyJio ऐप डाउनलोड करें मोबाइल में इंस्टॉल कर लें।

वहां दिए गए ऑप्शन ‘Get Jio Sim’ पर क्लिक करें। आपको ‘Agree’ और ‘Get Jio Sim Offer’ लिंक पर क्लिक करना होगा।

आपको लोकेशन सलेक्ट करनी होगी। ‘Next’ लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको फोन पर एक बार कोड मिलेगा।

इसे लेकर करीबी रिलायंस डिजिटल या एक्सप्रेस स्टोर पर पहुंचें।

सिम खरीदने के लिए आपको अपने आधार कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ लेकर जाएं।

ध्यान रहे जो पार्सपोर्ट साइज फोटो आप लेकर जा रहे हैं वह 3 महीने के अंदर का ही हो, पुराना फोटो देख स्टोर कर्मचारी सिम देने से मना कर सकता है।

eKYC प्रोसेस के तहत सिम कार्ड 15 मिनट में शुरू हो जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 27, 2016 10:32 am

सबरंग