December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

रिलायंस Jio सिम यूज करने से जल्दी खत्म हो रही है Battery, तो अपनाएं यह तरीका

जियो सिम के साथ इंटरनेट स्पीड, वॉयस कॉलिंग और नेटवर्क में आ रही समस्या के साथ ही कुछ यूजर्स को बैटरी जल्दी खत्म होने की दिक्कत भी आ रही है।

लगातार इंटरनेट एक्सेस की वजह से भी बैटरी तेजी से डिस्चार्ज होती है।

5 सितंबर से सभी 4जी स्मार्टफोन उपभोक्ताओं के लिए रिलायंस जियो सिम शुरू कर देने के बाद से ही यूजर्स इसकी और आकर्षित हो गए थे। इसके अलावा कंपनी मुफ्त में ढेर सारी सर्विस दे रही है। जियो वेलकम ऑफर के तहत 31 दिसंबर तक के लिए सभी सेवाएं मुफ्त में दी जा रही हैं। इसके तहत जियो 31 दिसंबर तक अनलिमिटेड वाइस कॉलिंग, एसएमएस, वीडियो कॉल्स, अनलिमिटेड 4जी डाटा और जियो ऐप्स का लाभ ले सकते हैं। इस कारण कई टेलिकॉम कंपनियों के ग्राहक रिलायंस जियो की ओर रुख कर रहे हैं।

लेकिन रिलायंस जियो सिम का इस्तेमाल कर रहे लोगों को धीरे-धीरे कई तरह की दिक्कते सामने आ रही हैं। सबसे बड़ी दिक्कत 4जी इंटरनेट की स्पीड घटने की आ रही है, जिसे लेकर हम पहले ही उपाय बता चुके हैं। अपने जियो 4जी की स्पीड बढ़ाने के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। वहीं वॉयस कॉलिंग और नेटवर्क में आ रही समस्या के साथ ही कुछ यूजर्स को बैटरी जल्दी खत्म होने की दिक्कत भी आ रही है। रिलायंस जियो सिम का इस्तेमाल करते हुए अगर बैटरी जल्दी खत्म हो रही है तो इन तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

1. जियो सिम खरीदने से लेकर इसका इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपको MyJio ऐप डाउनलोड कराई जाती है। इसके अंदर ही जियो टीवी, सिनेमा, म्यूजिक, जियो क्लाउड जैसी जियो की ढेर सारी अन्य ऐप्स का संग्रह है। कई यूजर्स इसमें दी गई सभी ऐप को डाउनलोड कर लेते हैं, जो लगातार बैटरी का इस्तेमाल करती रहती हैं। ऐसे में सही होगा कि जियो की उन ऐप्स को uninstall कर दिया जाए जिनका आप इस्तेमाल नहीं करते। इससे ना सिर्फ बैटरी की खपत कम होगी, बल्कि फोन की स्टोरेज के लिए भी सही रहेगा।

Read Also: …तो अब घर बैठे मंगा सकते हैं रिलायंस जियो 4जी सिम?

2. अगर आप जियो की ऐप्स को फोन से नहीं हटाना चाहते या फिर हटाने के बाद भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको बैकग्राउंड डेटा बंद करना होगा। दरअसल इनमें से कई ऐप लगातार बैकग्राउंड में चलती रहती हैं। ये ऐप फोन का इंटरनेट डेटा तो इस्तेमाल करती ही हैं, साथ ही बैटरी भी खर्च करती हैं। बैकग्राउंड में इनका चलना बंद करने के लिए आपको सेटिंग में कुछ बदलाव करने होंगे।

Read also: क्या फर्क है रिलायंस जियो के Blue और Orange पैक में, यहां जानिए

3. दरअसल, लगातार इंटरनेट एक्सेस की वजह से भी बैटरी हीट होती है और तेजी से डिस्चार्ज होती है। ऐसे में जरूरत ना होने पर इंटरनेट बंद कर दें और वाईफाई हॉटस्पॉट को ओन करने से भी बचें। इसके अलावा आप किसी भी सिम का उपयोग कर रहे हों और बैटरी की समस्या से परेशान हैं तो लिंक पर क्लिक कर और तरीके भी पढ़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 19, 2016 2:09 pm

सबरंग