ताज़ा खबर
 

SAMSUNG Galaxy S8+ में होगी 6.2 इंच की डिसप्ले, मार्च में हो सकता है लॉन्च

बार्सिलोना में मार्च 2017 में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसको रिलीज होने की उम्मीद कम
5.8 0और 6.2 इंच की डिस्प्ले के साथ आएगा सेमसंग गेलेक्सी एस 8 (PHOTO: Samsung Display Video)

SAMSUNG के नए फ्लैगशिप फोन गैलेक्सी एस 8 (Samsung Galaxy S8) को लेकर अब तक कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। खबरों के मुताबिक तो सैमसंग का यह फोन 29 मार्च को न्यूयॉर्क में रिलीज होगा। इससे तो ऐसा लग रहा है कि बार्सिलोना में मार्च 2017 में होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसको रिलीज करने नहीं जा रही है। ट्विटर पर इवन ब्लास ने पिछले हफ्ते Samsung Galaxy S8+ का लोगो डाला था। इसके बाद ब्लास ने यह भी कन्फर्म किया कि गेलेक्सी 8 के दो वर्जन बाजार में आएंगे। इसके बाद ब्लास ने एक और ट्वीट करके यह बताया कि सेमसंग गेलेक्सी 8 में 5.8 इंच की डिस्प्ले होगी वहीं इसके दूसरे मॉडल सेमसंग Galaxy S8+ में 6.2 इंच की बड़ी डिस्पेल दी गई है।

Ice Universe नाम एक वेबसाइट के मुताबिक, सैमसंग Galaxy S8 में 8GB की रैम होगी, जो कंपनी की 10nm फैबरीकेशन टेक्नोलॉजी से बनी होगी। इसके अलावा फोन कंपनी की UFS 2.1 फ्लैश स्टोरेज के साथ आएगा। बता दें कि इससे पहले खबरें आई थी कि फोन में 6 जीबी की रैम और 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई होगी। वहीं, एक अन्य लीक में कहा गया है कि SAMSUNG Galaxy S8+ स्मार्टफोन को गैलेक्सी एस सीरीज और गैलेक्सी नोट सीरीज के मध्य का बनाया जाएगा।

अब कंपनी के अंदरूनी सूत्रों के जरिए फोन के विभिन्न मॉडल की कीमतों के बारे में खुलासा हुआ है। लीक हुई जानकारी के मुताबिक दक्षिण कोरिया और चीन में गैलेक्सी S8 का 6जीबी रैम और 128 जीबी रोम वाला वेरिएंट उतारा जाएगा, जबकि एशियाई बाजार में कंपनी अपने दोनो मॉडल 6GB रैम/64GB रोम और 6GB रैम 128GB रोम वाला वेरिएंट पेश किया जाएगा। इसके अलावा गैलेक्सी S8 का तीसरा वर्जन 4GB RAM और 64GB ROM वाला मॉडल यूरोप समेत अन्य बाजारों में उतारा जाएगा। गैलेक्सी S8 के 6जीबी/64 जीबी मैमोरी मॉडल की कीमत 6,088 चीनी युआन (करीब 59,000 रुपये) वहीं इसके 128 जीबी मैमोरी मॉडल की कीमत 6,488 युआन (करीब 63,000 रुपये) होगा। हालांकि इसके 4जीबी रैम वैरिएंट की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं है। हालांकि फोन की कीमत को लेकर अपनी कंपनी की ओर से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के बाद गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग, वीडियो देखें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.