ताज़ा खबर
 

Samsung Galaxy Note 7 : आंखों को स्‍कैन करके अनलॉक हो जाएगा फोन, HD से फुल HD में बदलें स्‍क्रीन, और भी कई दिलचस्‍प फीचर्स

इसकी कीमत 59,990 रुपए रखी गई है। यह भारत में 2 सितंबर से बिकना शुरू होगा।
Author नई दिल्‍ली | August 11, 2016 14:59 pm
नोट सीरीज के स्‍मार्टफोन हमेशा से अपने फीचर्स और परफॉर्मेंस की वजह से जाने जाते हैं।

Samsung Galaxy Note 7 भारत में लॉन्‍च कर दिया गया है। इसकी कीमत 59,990 रुपए रखी गई है। यह भारत में 2 सितंबर से बिकना शुरू होगा। 22 अगस्‍त से प्री बुकिंग शुरू होगी। सैमसंग ने नोट 5 के बाद सीधे नोट 7 उतारा है। नोट सीरीज के स्‍मार्टफोन हमेशा से अपने फीचर्स और परफॉर्मेंस की वजह से जाने जाते हैं। हम आपको इसके ऐसे पांच सबसे खास फीचर्स बताएंगे।

स्‍टाइलस: इससे बेहतर स्‍टाइलस किसी में नहीं। एप्‍पल या माइक्रोसॉफ्ट में भी नहीं। डिजिटल सरफेस पर लिखने के मामले में एस-पेन की एक पहचान है, जिसे इस स्‍मार्टफोन में और भी बेहतर कर दिया गया है। S-Pen के टिप को छोटा किया गया है। इसका साइज भी छोटा किया गया है, जिसकी वजह से यह पकड़ने में और ज्‍यादा नैचरल फील देता है। देखा जाए तो कागज पर कलम से लिखने के अनुभव से भी बेहतर। इसके अलावा, एस-पेन में कई नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

Samsung, Samsung Galaxy Note 7, Galaxy Note7, Galaxy Note 7 price, Galaxy Note 7 India launch, Galaxy Note 7 specs, Galaxy Note7 features, Galaxy Note7 screen, mobile, smartphones, technology, technology news

ट्रांसलेट और मैग्नीफिकेशन: S-Pen के जरिए कई कूल ऐप्‍स को इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इसकी मदद से फोन की स्‍क्रीन पर दिखने वाले किसी भी टेक्‍स्‍ट को आसानी से ट्रांसलेट किया जा सकता है। 30 से ज्‍यादा भाषाओं के विकल्‍प मौजूद हैं। मैग्‍नीफाई का विकल्‍प भी दिया गया है, जिसके जरिए किसी भी चीज को 300 पर्सेंट तक जूम करके देखा जा सकता है। उन लोगों के लिए बेहतरीन फीचर जो उम्रदराज हो चले हैं।

आईरिस स्‍कैनर: यह एक ऐसा फीचर है जो बहुत कम स्‍मार्टफोन्‍स में मौजूद है। सैमसंग ने इसे बेहतर करके पेश किया है। इसका मतलब यह है कि आपकी आंखें की पासवर्ड की तरह काम करेंगी। आपकी आंखों की पुतलियों को स्‍कैन करके फोन चंद सेकंड में अनलॉक हो जाता है। अच्‍छी बात यह है कि चश्‍मा पहने होने के बावजूद इस फीचर को इस्‍तेमाल करने में दिक्‍कत नहीं आती। सिर्फ एक समस्‍या यह नजर आई कि आईरिस स्‍कैनर फीचर को एक्‍ट‍िवेट करने के लिए स्‍क्रीन को स्‍वाइप करने की जरूरत होती है।

Samsung, Samsung Galaxy Note 7, Galaxy Note7, Galaxy Note 7 price, Galaxy Note 7 India launch, Galaxy Note 7 specs, Galaxy Note7 features, Galaxy Note7 screen, mobile, smartphones, technology, technology news

सिक्‍योर फोल्‍डर: फोन में एक ऐसा फोल्‍डर है, जिसके जरिए हम मोबाइल ऐप मसलन-फेसबुक या वॉट्सऐप के अलग-अलग अकाउंट चला सकते हैं। इसकी सिक्‍युरिटी के लिए पासवर्ड या आइरिस लॉक की भी फैसिलिटी है।

स्‍क्रीन रिजॉल्‍यूशन: फोन में बड़ी 3500 एमएएच की बैटरी लगी है, जो बिना किसी दिक्‍कत के पूरे दिन चल सकती है। हालांकि, सैमसंग ने बेहतर बैटरी लाइफ के लिए एक अलग से फीचर दिया है। इसके तहत यूजर यह तय कर सकते हैं कि उसे अपने स्‍क्रीन के लिए किस तरह का रिजॉल्‍यूशन चाहिए। यूजर्स एचडी, फुल एचडी, क्‍यूएचडी जैसे ऑप्‍शन में से चुन सकते हैं और बैटरी पावर को बचा सकते हैं। यह एक अच्‍छा फीचर है क्‍योंकि क्‍यूएचडी हमेशा इस्‍तेमाल में नहीं आता। इसलिए जरूरत के हिसाब से स्‍क्रीन रिजॉल्‍यूशन बदलकर हम बैटरी लाइफ को बेहतर कर सकते हैं।

Samsung Galaxy Note 7 Specification:

>5.7-inch Quad HD (2560 x 1440 pixels) dual edge Super AMOLED Display
>Android 6.0.1 Marshmallow with TouchWiz UI
>Exynos processor, 4GB RAM
>64GB internal memory expandable up to 256GB via microSD card
>3,500 mAh battery with fast charging technology
>wireless charging, Type-C USB charging port
>Type-C to micro-USB adapters in the box

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.