March 25, 2017

ताज़ा खबर

 

सैमसंग ने रोका नए गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन का प्रोडक्शन: रिपोर्ट

नोट 7 की बैटरी फटने की शिकायत के बाद सैमसंग ने इसे वापस ले लिया था। इसके बाद संशोधित नोट-7 बाजार में उतारा गया था।

भारत में सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन 11 अगस्त को लॉन्च हुआ था। (Photo: Indian Express)

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। कंपनी ने आग लगने की खबरों के बाद सभी नोट 7 डिवाइस रिप्लेस करवा दिए थे, लेकिन अब रिप्लेसमेंट में आए नए नोट 7 में भी आग लगने जैसी खबरें आने लगीं। इसके बाद कंपनी ने नए गैलेक्सी नोट 7 का भी प्रोडक्शन रोक दिया है। दक्षिण कोरिया की मीडिया ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में यह दावा किया है। योन्हाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया कि सैमसंग ने चीन और यूएस ऑथरिटीज के को-ऑपरेशन में इस प्रोडक्शन को रोका है। दो अमेरिकी कैरियर ने ग्लैक्सी 7 स्मार्टफोन्स की बिक्री और एक्सचेंज को रोक दिया है। हालांकि, इस रिपोर्ट पर कंपनी ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।

किया था ग्लोबल रिकॉल:
सैमसंग ने 19 अगस्त 2016 को नोट-7 फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग की थी। बाद में चार्जिंग के दौरान बैटरी में आग लगने की कई घटनाओं के बाद दुनियाभर से सभी नोट 7 डिवाइस को रिकॉल करना पड़ा था। इसकी जगह कंपनी ने ग्राहकों को नए फोन देने का फैसला किया।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के बाद गैलेक्सी नोट 2 में भी लगी थी आग, वीडियो देखें

रिप्लेसमेंट फोन भी पकड़ने लगे थे आग:
सैमसंग के रिप्लेस किए गए गैलेक्सी नोट-7 में भी आग लगने के कुछ मामले सामने आए हैं। 5 अक्टूबर को साउथवेस्ट एयरलाइंस की लुइसविले से बाल्टीमोर जा रही फ्लाइट में बोर्डिंग के दौरान गैलेक्सी नोट-7 स्मार्टफोन से धुआं निकलते देखा गया। ब्रायन ग्रीन नामक यात्री ने 21 सितंबर को नया नोट 7 खरीदा था। उन्होंने फोन ऑफ कर दिया था, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्होंने फोन से धुआं निकलते देखा।

Read Also: अपने स्मार्टफोन में कभी ना रखें ये 5 ऐप, खत्म कर देती हैं फोन की बैटरी

इसके अलावा अमेरिका के एक यूजर ने दावा किया कि उनके नए नोट 7 में भी आग लगने से कमरे में धुंआ-धुंआ हो गया था। उनका कहना था कि ना तो वह फोन का इस्तेमाल कर रहे थे और ना ही वह चार्जिंग पर था। यह घटना शनिवार सुबह 4 बजे हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 10, 2016 11:36 am

  1. No Comments.

सबसे ज्‍यादा पढ़ी गईंं खबरें

सबरंग