December 03, 2016

ताज़ा खबर

 

31 दिसंबर नहीं, 3 दिसंबर को ही खत्म हो जाएगा रिलायंस Jio का वेलकम ऑफर

अधिकतर 4जी स्मार्टफोन ग्राहक इस कंपनी का सिम लेने की कोशिश में हैं, वहीं लाखों की संख्या में लोग फिलहाल इस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं।

कंपनी 31 दिसंबर तक यूजर्स को अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट, एसएमएस, कॉलिंग और जियो ऐप्स की सुविधा फ्री में दे रही है।

रिलायंस जियो सिम ने जब से बाजार में कदम रखा है, टेलिकॉम इंडस्ट्री में काफी हलचल मची हुई है। कंपनी अपने ग्राहकों को वेलकम ऑफर के तहत मुफ्त में सर्विस दे रही है। यही वजह है कि अधिकतर 4जी स्मार्टफोन ग्राहक इस कंपनी का सिम लेने की कोशिश में हैं, वहीं लाखों की संख्या में लोग फिलहाल इस सर्विस का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन इस जियो सिम लेने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक बुरी खबर आई है। जानकारी के मुताबिक, रिलायंस जियो का वेलकम ऑफर 3 दिसंबर को खत्म हो जाएगा।

क्या है मामला:

दरअसल रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले महीने चार सितंबर को जियो के साथ दूरसंचार क्षेत्र में प्रवेश किया था और उससे जुड़ने वाले ग्राहकों के लिए इस वेलकम ऑफर की पेशकश की थी। इस ऑफर के तहत कंपनी 31 दिसंबर तक यूजर्स को अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट, एसएमएस, कॉलिंग और जियो ऐप्स की सुविधा फ्री में द रही है। लेकिन रिलायंस जियो का ‘वेलकम ऑफर’ केवल तीन दिसंबर से पहले सिम लेने वालों को ही मिलेगा।

एयरटेल के नए बंपर ऑफर के तहत 259 रुपए में मिलेगा 10जीबी 3G/4G डाटा; जानिए कैसे

दूरसंचार नियामक ट्राई ने एक आदेश में कहा कि नियमों के अनुसार जियो की मुफ्त सेवाएं केवल 90 दिनों तक ही मुहैया करायी जा सकती हैं और यह अवधि तीन दिसंबर को खत्म हो रही है। संपर्क करने पर इस संबंध में जियो के एक प्रवक्ता ने कहा कि उसका ‘वेलकम ऑफर’ 31 दिसंबर तक उपलब्ध रहेगा लेकिन यह सुविधा तीन दिसंबर से पहले उससे जुड़ने वाले ग्राहकों को ही मिलेगी।

Read also: स्लो हो गया रिलायंस जियो का 4जी इंटरनेट? इन 5 स्टेप्स से बढ़ जाएगी स्पीड

हर दिन जुड़ रहे 6-11 लाख ग्राहक

रिलायंस जियो का कहना है कि वह हर दिन 6 से 11 लाख ग्राहकों को अपने साथ जोड़ रही है। कंपनी का दावा है कि अपने परिचालन के मात्र एक माह के भीतर उसने 1.6 करोड़ ग्राहकों को जोड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 2:37 pm

सबरंग