ताज़ा खबर
 

रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या 2.4 करोड़ के पार, गुजरात में हो रहा सबसे ज्यादा इस्तेमाल

eKYC प्रोसेस के तहत सिम कार्ड 15 मिनट में शुरू हो जाता है। यह भी एक वजह है कि कंपनी के उपभोक्ताओं में इजाफा हो रहा है।
कंपनी 31 दिसंबर तक यूजर्स को अनलिमिटेड 4जी इंटरनेट, एसएमएस, कॉलिंग और जियो ऐप्स की सुविधा फ्री में दे रही है।

रिलायंस जियो 31 दिसंबर तक के लिए “वेलकम ऑफर” दे रही है। इसके तहत ग्राहक मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा की सुविधा पा सकते हैं। यही वजह है कि रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। व्यापार समाचार पेपर इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक, एक सूत्र ने बताया कि कंपनी के सितंबर माह के अंत में जारी किए गए आकड़ों के मुताबिक रिलायंस जियो के सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.6 करोड़ थी, जो अब बढ़कर 2.4 करोड़ से पार हो गई है। कंपनी के सबसे ज्यादा उपभोक्ता गुजरात और आंध्र प्रदेश में रहे हैं। 30 सितंबर को जारी आंकड़ों के मुताबिक, गुजरात में 15 लाख उपभोक्ता जियो सिम का इस्तेमाल कर रहे थे, वहीं आंध्रप्रदेश में यह संख्या 12 लाख सब्सक्राइबर्स थे।

हाल ही में रिलायंस जियो ने 30 सितंबर तक के आंकड़े जारी किए थे। इनके मुताबिक, तमिलनाडु में जियो के 11 लाख यूजर्स है, वहीं महाराष्ट्र, कर्नाटक, राजस्थान और बिहार में संख्या 10 लाख यूजर्स हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 9 लाख रिलायंस जियो यूजर्स हैं। वहीं दिल्ली और हरियाणा सर्किल में 7 लाख, मुंबई, ओडिशा, कोलकाता और केरल में 6 लाख यूजर्स हैं।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Read Also: स्लो हो गया रिलायंस जियो का 4जी इंटरनेट? इन 5 स्टेप्स से बढ़ जाएगी स्पीड

10 करोड़ का है लक्ष्य:

रिलायंस जियो की कमर्शियल लॉन्चिंग के समय रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि कंपनी का लक्ष्य 10 करोड़ यूजर्स तक पहुंचना है। वहीं एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस लक्ष्य तक पहुंचने के लिए 31 दिसंबर को खत्म होने जा रहे वेलकम ऑफर को मार्च कर बढ़ा सकते हैं। इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक जिओ 100 मिलियन (10 करोड़) यूजर्स के लक्ष्य को हासिल करने के लिए यह कदम उठा सकती है। इसके बाद वो 130-140 रुपए प्रति जीबी की कीमतों को लागू कर सकेगी।

Read Also: 18 साल से कम उम्र है तो इस तरह खरीदें रिलायंस जियो सिम, मिलेगा 25 फीसदी अतिरिक्त डेटा

e-KYC से बढ़ रही संख्या:

बता दें कि रिलायंस जियो सिम को एक्टिवेट होने में कम समय के लिए कंपनी ने e-KYC सुविधा भी दी हुई है। eKYC प्रोसेस के तहत सिम कार्ड 15 मिनट में शुरू हो जाता है। यह भी एक वजह है कि कंपनी के उपभोक्ताओं में इजाफा हो रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग