ताज़ा खबर
 

इसी महीने आ सकता है जियो का 500 रुपए वाला 4G फोन, सस्ते प्लान से भी एयरटेल, वोडाफोन, आईडिया की कमर तोड़ने की तैयारी

Reliance Jio: यह फीचर फोन 2जी के यूजरों को 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने का विकल्प देगा।
रिलायंस जियो हर फोन पर 650 से 975 रुपये की सब्सिडी देगा।

रिलायंस जियो एक बार फिर टेलिकॉम मार्केट में तहलका मचाने की तैयारी कर रही है। इस बार रिलायंस जियो इसी महीने अपना नया मोबाइल लॉन्च कर सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक जियो के नए 4G फोन की कीमत 500 रुपये से भी कम हो सकती है। इसकी घोषणा रिलायंस जियो की मदर कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की 21 जुलाई को होने वाली मीटिंग में की जा सकती है। इसके अलावा रिलायंस जियो एयरटेल आईडिया और वोडाफोन की कमर तोड़ने के लिए अगले दो दिन में जियो के नए टैरिफ प्लान लॉन्च कर सकती है। यह टैरिफ प्लान जियो के धन धना धन ऑफर की तरह हो सकते हैं। जिसे जियो ने 11 अप्रैल को लॉन्च किया था। जियो का यह 500 रुपये से भी सस्ता फोन फीचर फोन होगा। यह 2जी इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छा विकल्प होगा। यह 2जी के यूजरों को 4जी नेटवर्क का इस्तेमाल करने का विकल्प देगा। एचएसबीसी के डायरेक्टर और टेलिकॉम एनालिस्ट राजीव शर्मा ने बताया, “जियो हर फोन पर 650 से 975 रुपये की सब्सिडी देगी।” विशेषज्ञों का मानना है कि जियो अपना सस्ता फीचर फोन लाकर अपने एक्टिव यूजर्स की संख्या बढ़ाना चाहता है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ने लॉन्चिंग के बाद पहले तो फ्री में अपनी सेवाएं दी थीं। इसके बाद कंपनी ने बहुत सस्ते में समर सरप्राइज ऑफर और जियो धन धना धन ऑफर लॉन्च कर दिए थे। इनके तहत कंपनी की सभी सेवाएं तीन महीने तक मिलीं। अब जियो के यूजर्स की सर्विस खत्म होनी शुरू हो जाएंगी। क्योंकि शुरूआत में जियो समर सरप्राइज ऑफर लेने वालों की वैधता खत्म होने वाली है। वहीं इस महीने के आखिर तक जियो के धन धना धन ऑफर की वैधता भी खत्म हो जाएगी। जियो ने अभी तक किसी नए ऑफर का ऐलान नहीं किया है। आइये जानते हैं कि इन ऑफर्स के खत्म होने के बाद आगे क्या कर सकते हैं।

जियो के समर सरप्राइज ऑफर के 90 दिन पूरे होते ही 303/499 रुपये के रीचार्ज के बदले में ग्राहकों को अतिरिक्त 28 दिन के लिए सेवाएं मिलेंगी। जिसे ऑफर आने के बाद यूजर्स ने रिचार्ज कराया था। अब इस स्थिति में अगर आपकी मुफ्त सेवाएं 30 जून को खत्म हुईं हैं तो 303 रुपये वाला रीचार्ज 28 जुलाई तक एक्टिव रहेगा। एक बार ये सभी रीचार्ज खत्म होने पर सर्विस चालू रखने के लिए कंपनी का कोई भी रीचार्ज करा सकते हैं। जियो के जिन यूजर्स ने धन धना धन ऑफर के लिए साइन अप किया था उन्हें जियो प्राइम मेंबरशिप लेने के बाद 309/509 रुपये के रीचार्ज के साथ 90 दिन की सेवाएं मिलीं। अगर सर्विस 15 जुलाई को खत्म हो रही है तो सर्विस जारी रखने के लिए 16 जुलाई को नया रिचार्ज कराना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग