December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

Reliance Jio हैप्पी न्यू ईयर ऑफर: 4 दिसंबर से पहले जियो सिम लेने पर 3 गुना फायदा

मुकेश अंबानी ने गुरुवार को अपनी सभी सेवाएं 31 दिसंबर की जगह 31 मार्च 2017 तक फ्री रखने की घोषणा की है।

भाजपा सरकार ने दिया युवाओं को तोहफा। (Representative Image)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस जियो की सभी सेवाएं 31 दिसंबर की जगह 31 मार्च 2017 तक फ्री रखने की घोषणा की है। नए ऑफर को “जियो हैप्पी न्यू ऑफर” नाम दिया गया है। यह ऑफर 4 दिसंबर के बाद जियो सिम लेने वालों को शुरुआत से ही मिलेगा, वहीं वर्तमान वेलकम ऑफर का लाभ ले रहे ग्राहकों पर नया ऑफर 1 जनवरी से लागू होगा। हालांकि कंपनी ने जियो के वेलकम ऑफर और हैप्पी न्यू ऑफर में कंपनी ने एक बदलाव भी किया है। नए ऑफर में कंपनी ने फेयर यूजेस पॉलिसी (FUP) की लिमिट को 4 जीबी से कम करके 1 जीबी तक कर दिया है।

4 दिसंबर से पहले लिया तो मिलेगा ये फायदा:

दरअसल वेलकम ऑफर के तहत एक दिन की 4जी डेटा लिमिट 4 जीबी की है। डेटा लिमिट इससे पार होते ही इंटरनेट स्पीड 4जी से घटकर 128Kbps की हो जाती है। वहीं, हैप्पी न्यू ऑफर में कंपनी ने इस लिमिट को 1 जीबी का रखा है। यानि एक दिन में 1 जीबी डेटा से ज्यादा इस्तेमाल करते ही स्पीड 128Kbps की हो जाएगी। नया हैप्पी न्यू ऑफर 4 दिसंबर से नया सिम लेने वालों को तुरंत मिल जाएगा। वहीं इससे पहले सिम लेते हैं तो 31 दिसंबर तक जियो वेलकम ऑफर का लाभ मिलेगा और 31 दिसंबर तक डेटा लिमिट 4जीबी/प्रतिदिन रहेगी।

अंबानी ने बचाया तीन गुना डेटा:

रिलायंस जियो के फिलहाल करीब 5 करोड़ यूजर्स हैं, जो करीब तीन महीने में जोड़े गए हैं। 5 करोड़ यूजर्स के लिए फिलहाल प्रतिदिन की डेटा लिमिट 4 जीबी है। मतलब ये यूजर्स प्रतिदिन 20 करोड़ जीबी डेटा और हर महीने 600 करोड़ जीबी डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन जनवरी से हर माह का आंकड़ा केवल 150 करोड़ जीबी डेटा ही रह जाएगा। इस तरह कंपनी ने डेटा लिमिट 4 जीबी से 1 जीबी करके लगभग तीन गुना डेटा की बचत कर ली और ऑफर को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया।

रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी का ऐलान- 31 मार्च तक मिलेगा फ्री डाटा, कॉलिंग और सर्विसेज

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 2, 2016 11:45 am

सबरंग