ताज़ा खबर
 

डीएक्सओ और शानदार बनाएगा OnePlus 5 स्मार्टफोन से फोटोग्राफी, मिल सकता है 16 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा

यह फोन 128GB और 256 GB की इंटरनल मेमोरी के साथ आ सकता है।
डिजाइन के मामले में OnePlus 5 कंपनी के OnePlus 3/3T के जैसा ही होगा।

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी वनप्लस अपने नये स्मार्टफोन वनप्लस 5 पर काम कर रही है। कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के जरिए इस स्मार्टफोन के कैमरे के बारे में बताया है। फोटोग्राफी के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए वनप्लस डीएक्सओ (DxO) कंपनी के साथ मिलकर काम कर रही है। डीएक्सओ एक सॉफ्टवेयर कंपनी है जिसे फोटोग्राफी के अच्छे सॉफ्टवेयर बनाने के लिए जाना जाता है। कंपनी ने कहा कि हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हम अपने आने वाले स्मार्टफोन के फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए डीएक्सओ के साथ काम कर रहे हैं। डीएक्सओ को प्रोफेशनल कैमरा और स्मार्टफोन कैमरा दोनों का ही अनुभव है।

वनप्लस 5 की तस्वीरें एक बार फिर लीक हुई हैं। प्रोटोटाइप मॉडल की इन तस्वीरों में स्मार्टफोन के डिजाइन में बदलाव नजर आ रहे हैं। नई तस्वीरों के मुताबिक, फोन में डुअल रियर कैमरा के साथ डुअल एलईडी फ्लैश भी मिल सकती है। वनप्लस 5 प्रोटोटाइप की ये तस्वीरें गैजेट से जुड़ी एक वेबसाइट प्राइसराजा डॉट कॉम ने शेयर की हैं। इस फोन में  16 मेगापिक्सल का वर्टिकल डुअल कैमरा हो सकता है। साथ ही इनके बीच डुअल एलईडी फ्लैश भी मिल सकती है। बता दें कि ये तस्वीरें बुधवार को लीक हुईं तस्वीरों से अलग हैं। पिछली तस्वीरों में कैमरे के नीचे फ्लैश लाइट दिख रही थी। हालांकि, नए प्रोटोटाइप में यह डुअल कैमरा के बीच में है। इसमें 3.5 mm का हेडफोन जैक भी गायब है। देखने में यह फोन लगभग कंपनी के 3 और 3टी जैसा ही होगा।

One-Plus-5 वनप्लस 5 की यही तस्वीरें लीक हुई हैं जिनमें दिखाई दे रहा है कि इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। (Photo: Price Raja)

इस फोन के बारे में पहले सामने आईं कुछ जानकारियों के मुताबिक फोन में 128 जीबी की इंटरनल मैमोरी और 8 जीबी की रैम हो सकती है। फोन हाईड्रोजन ऑपरेटिंग सिस्टम व एंड्रॉयड 7.1.2 पर काम करेगा। कुछ समय पहले वनप्लस के सीईओ पेटे लउ ने चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर एक पोस्ट में कहा था कि यह फोन यूजर्स के लिए एक बड़ा सरप्राइज होगा। फोन की स्पेसिफिकेशन की बात करें तो वनप्लस 5 में 5.5 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले मिल सकती है। इस फोन में 2.35 गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर क्वालकैम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मिल सकता है। माना जा रहा है कि इस फोन में 256GB की इंटरनल मेमोरी भी मिल सकती है। OnePlus 5 में 3600 mAh की बड़ी बैटरी हो सकती है। पिछले फोन में हमने 3400 mAh की बैटरी देखी थी।

रेडमी 4A रिव्यू: शाओमी का नया बजट स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग