ताज़ा खबर
 

वनप्लस 5 स्मार्टफोन के फीचर्स लीक! 23 मेगापिक्सल का कैमरा और 8जीबी की रैम के साथ आएगा फोन

रिपोर्ट्स में दावा- फोन को 30 मिनट चार्ज करके एक दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। (Photo: Twitter)

स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी वनप्लस के आने वाले स्मार्टफोन वनप्लस 5 को लेकर कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। इनमें इस स्मार्टफोन की कुछ इमेज और स्पेसिफिकेशन शामिल हैं। वनप्लस का फ्लैगशिप स्मार्टफोन वनप्लस 5 लॉन्च से पहले ही काफी चर्चा में है। लॉन्च से पहले ही स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारियां लीक करने वाले इवान ब्लास ने ट्वीट करके इसके फीचर्स के बारे में कई जानकारी दी हैं। ट्वीट के मुताबिक, इसमें 2.3GHz का ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर होगा। इसमें 8GB की रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल  मेमोरी 64GB की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से  128GB तक बढ़ाया जा सकता है। खबरों की मानें तो यह स्मार्टफोन जून में लॉन्च हो सकता है।

खबरों के मुताबिक वनप्लस 5 में 5.5 इंच का 4K डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन (1440 x 2560 पिक्सल) होने की बात कही गई है। डुअल सिम वाले इस स्मार्टफोन में 4000mAh नॉन रिमूवेबल बैटरी मिल सकती है। वनप्लस 5 गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड नूगा 7.1 पर काम करेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। हालांकि, अब दी गई जानकारियों में डुअल कैमरा सेटअप का कोई जिक्र नहीं किया है। पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में संकेत मिला था कि वनप्लस 5 स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा फीचर उपलब्ध होगा। साथ ही इस बार वनप्लस नए वनप्लस 5 में ब्लूटूथ v5 का इस्तेमाल करेगा (अब तक की डिवाइज में ब्लूटूथ v4.2 था)। इसमें 3.5mm का ऑडियो जैक दिया जाएगा।

बता दें कि कंपनी ने वनप्लस 5 को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। फोन में उपलब्ध होने वाली बैटरी में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की सुविधा होगी। रिपोर्ट के मुताबिक फोन की बैटरी चार्ज होने में पहले के मुकाबले 25 फीसदी कम समय लगेगा। कुछ समय पहले आई खबरों की माने तो कंपनी वनप्लस 5 को 8जीबी रैम और 256जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ लॉन्च कर सकती है। यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर पेश हो सकता है।​ वनप्लस 5 एंड्रॉयड एन आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा और यह फास्ट चार्जिंग के लिए डैश चार्ज 2.0 सपोर्ट करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि डैश चार्ज 2.0 कनेक्टिविटी के साथ फोन 30 मिनट में ही एक दिन तक इस्तेमाल करने लायक बैटरी चार्ज कर देगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग