ताज़ा खबर
 

Nubia M2 भारत में लॉन्च, 4GB रैम और डुअल रियर कैमरे के अलावा ये हैं खास फीचर्स

Nubia M2 Launched: इसमें 64GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे 200GB तक बढ़ा सकते हैं।
नूबिया एम2 में गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करता है। (Photo: Nubia)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी नूबिया ने अपना नया स्मार्टफोन Nubia M2 भारत में लॉन्च कर दिया है। यह फोन केवल ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन पर सेल किया जाएगा। अमेजन पर इसकी सेल 10 जुलाई से शुरू होगी। कंपनी ने इसे शैंपेन गोल्ड और ब्लैक गोल्ड कलर में लॉन्च किया है। कंपनी ने इस फोन को इंटरनेशनल मार्केट में मार्च में लॉन्च किया था। इसकी कीमत 22,999 रुपये रखी गई है। कंपनी इससे पहले डुअल कैमरे वाला Z17 मिनी स्मार्टफोन भी भारत में लॉन्च कर चुकी है।

Nubia M2 का सबसे खास फीचर इसमें दिया गया डुअल रियर कैमरा है। इसमें 5.5 इंच की फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। स्क्रीन की डेनसिटी 401 पीपीआई है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4GB की रैम दी गई है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू दिया गया है। नूबिया एम2 में 64 GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 200GB तक बढ़ाया जा सकता है। नूबिया ने इसके 128GB इंटरनल मैमोरी वाले मॉडल को भारत में लॉन्च नहीं किया है।

कैमरे की बात करें तो नूबिया एम2 में 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके साथ डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इनमें से एक सेंसर कलर कैपचर करेगा और दूसरा सेंसर मोनोक्रोम के लिए है। दोनों कैमरे पर सेफायर ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में एफ/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

नूबिया एम2 गूगल के एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 6.0.1 मार्शमैलो पर काम करता है। फोन में 4जी एलटीई, वाई-फाई बी/जी/एन/एसी, ब्लूटूथ वी4.1, यूएसबी टाइप-सी, ग्लोनास और जीपीएस, कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं। पावर बैकअप के लिए फोन में 3630mAH की बैटरी दी गई है। यह नियोपावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आता है। फोन के होम बटन में ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। फोन का डायमेंशन 154.5 x 75.9 x 7.0 मिलीमीटर का है और वजन 168 ग्राम है। इसके अलवा कंपास, जी-सेंसर, एम्बियंट लाइट सेंसर, जायरो सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर और हॉल सेंसर भी दिए गए हैं। बेहतर साउंड के लिए फोन डॉल्वी साउंड 7.1 और हाई-फाई ऑडियो सपोर्ट के साथ आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.