ताज़ा खबर
 

6 जीबी रैम के साथ आ सकता है नोकिया का अगला एंड्रॉइड स्मार्टफोन Nokia P1

रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन MWC 2017 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में लॉन्च होगा, जिसकी कीमत भी लीक कर दी गई है
पिछले साल जापान में लॉन्च हुआ Sharp Aquos Xx3 स्मार्टफोन

नोकिया ब्रांडिंग के साथ तीन साल में पहला एंड्रॉइड स्मार्टफोन Nokia 6 लाने के बाद बताया जा रहा है कि HMD Global एक और एंड्रॉइड आधिरित स्मार्टफोन Nokia P1 लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक यह फोन MWC 2017 (मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस) में लॉन्च होगा, जिसकी कीमत भी लीक कर दी गई है। दावा किया गया है कि यह फोन पिछले साल जापान में लॉन्च हुए Sharp Aquos Xx3 पर आधारित होगा।

क्या होगी कीमत:
एक रशियन पब्लिकेशन के मुताबिक, Nokia P1 स्मार्टफोन के 128 जीबी वैरिएंट की कीमत $800 (करीब 54,500 रुपए) तो 256 जीबी वैरिएंट की कीमत $950 (करीब 64,700 रुपए) हो सकती है।

फीचर्स: रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया पी1 स्मार्टफोन एंड्रॉइड 7.0 नूगा पर काम करने वाला होगा, जिसमें 5.3 इंच की फुल-HD या QHD डिस्प्ले होगी जो गौरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्टेड होगी। यह फोन स्नैपड्रैगन 835 SoC प्रोसेसर और 6 जीबी रैम के साथ आएगा। कैमरे के लिहाज से देखा जाए तो नोकिया पी1 स्मार्टफोन में Zeiss-सर्टिफाइड 22.6 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है। वहीं यह फोन वॉटर और डस्ट रजिस्टेंस भी हो सकता है। फोन में 3500mAh की बैटरी होगी जो क्विक चार्जिंग सपोर्ट करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी होगा।

नोकिया 6 में क्या हैं फीचर्स: चीन में लॉन्च हुए नोकिया 6 स्मार्टफोन में 2.5डी गोरिल्ला ग्लास कोटिंग के साथ 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। स्मार्टफोन में क्वालकैम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी की रैम दी गई है। इसमें f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का PDAF रियर कैमरा दिया गया है, साथ ही सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है। इसमें 3000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन का होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करता है।

वीडियो में देखिए, शियोमी रेडमी Note 4 review

नोकिया 6 की फ्लैश सेल के लिए किए गए 10 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.