ताज़ा खबर
 

जल्द आने वाला है नोकिया का एंड्रॉइड स्मार्टफोन D1C, कीमत का हुआ खुलासा

एचएमडी ने इस साल के शुरुआत में ही 10 साल के लिए नोकिया ब्रांड के फोन बनाने का समझौता किया था।
तस्वीर एक ट्विटर पोस्ट से ली गई है, जिसमें दावा किया गया कि D1C दिखने में ऐसा होगा।

स्मार्टफोन बाजार में कभी टॉप पर रहने वाली कंपनी नोकिया अपना एंड्रॉइड स्मार्टफोन 2017 में होने जा रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च करेगी। नोकिया D1C स्मार्टफोन की लॉन्चिंग की खबर पुष्टि हो जाने के बाद से ही फोन के फीचर्स के बारे में लगातार खबरें आ रही हैं। एक नई रिपोर्ट में फोन की कीमत के बारे में बताया गया है। NokiaPowerUser की रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया D1C 2 जीबी रैम और 3 जीबी वाले दो वैरिएंट में होगा। वेबसाइट के मुताबिक, 2 जीबी रैम वाले वैरिएंट की कीमत 150 डॉलर (करीब 10 हजार रुपए) और 3 जीबी वैरिएंट की कीमत 200 डॉलर (करीब 13 हजार रुपए) होगी।

हालांकि रिपोर्ट में साफ किया गया है कि यह कीमत अपुष्ट सूत्रों के हवाले से मिली है। वहीं, फोन के जो फीचर्स बताए गए हैं वह पुरानी कई रिपोर्ट से मिलते-जुलते हैं। वेबसाइट के मुताबिक, नोकिया D1C में स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, एड्रीनो 505 जीपीयू, एंड्रॉइड 7.0 नूगा और दो साइज की डिस्प्ले में होगा। फोन में 5 इंच और 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले वाले दो वैरिएंट होंगे।

कैमरा:
फोन के कैमरे की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक 5 इंच डिस्प्ले वाले वैरिएंट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा रहेगा। वहीं, 5.5 इंच डिस्प्ले वाले वैरिएंट में रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल हो सकता है, हालांकि फ्रंट कैमरा इसमें भी 8 मेगापिक्सल ही होगा। नोकिया ब्रांड का एंड्रॉयड स्मार्टफोन D1C 2017 की पहली छमाही में उपलब्ध होगा। यह जानकारी एचएमडी ग्लोबल द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई है। बता दें कि एचएमडी ने इस साल के शुरुआत में ही 10 साल के लिए नोकिया ब्रांड के फोन बनाने का समझौता किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.