ताज़ा खबर
 

Nokia 8 स्मार्टफोन की लॉन्च डेट लीक, जानिए इसके फीचर्स, कीमत और स्पेसिफिकेशन

Nokia 8 Price, Release Date India: नोकिया 8 के रैम और इंटरनल मैमोरी के आधार पर तीन वेरिएंट लॉन्च किए जा सकते हैं।
Nokia 8 में 5.3 इच की बेजल फ्री डिस्प्ले मिल सकती है।

Nokia 8 Realese Date: Nokia के आने वाले नए एंड्रॉयड स्मार्टफोन की जानकारी एक बार फिर लीक हो गई हैं। ताजा लीक के मुताबिक अब इस स्मार्टफोन को 31 जुलाई को लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा Nokia 8 के कलर ऑप्शन, कीमत और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी लीक हुई हैं। ताजा लीक के मुताबिक नोकिया 8 के फीचर्स की बात करें तो इसके तीन मॉडल लॉन्च हो सकते हैं। इसके सबसे छोटे वर्जन में 4GB की रैम के साथ 64GB की इंटरनल मैमोरी मिल सकती है। वहीं इसके 6GB रैम और 8GB रैम के साथ भी दो मॉडल लॉन्च हो सकते हैं। यह चार कलर ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। ब्लू, स्टील, गोल्ड/ब्लू, और गोल्ड/कॉपर कलर में लॉन्च किया जा सकता है। ताजा जानकारी जर्मनी की वेबसाइट विनफ्युचर द्वारा सामने आई है। नोकिया 8 की कीमत 589 यूरो (करीब 43,400 रुपये) हो सकती है। इस फोन के साथ ही नोकिया स्मार्टफोन के प्रीमियम मार्केट में एंट्री कर सकता है। हालांकि यह कीमत एक पुराने लीक में सामने आई कीमत से कम है। पहले इसकी कीमत को 749 यूरो (करीब 55,300 रुपये) बताया जा रहा था।

पुराने लीक्स के मुताबिक नोकिया 8 के दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें बेजल फ्री डिजाइन मिल सकता है। डिस्पले के चारो तरफ के खाली हिस्से को बेजल कहते हैं। इसमें 5.3 इंच की क्यूएचडी डिस्प्ले मिल सकती है। यह यूएसबी टाइप सी पोर्ट के साथ आ सकता है, वहीं इसके बॉटम में 2 स्पीकर मिल सकते हैं। फोन में सबसे लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 835Soc मिल सकता है। कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे मिल सकते हैं।

फोन आईपी68 सर्टिफिकेशन के साथ आ सकता है। इसका मतलब है कि फोन वॉटर प्रूफ और डस्ट प्रूफ भी होगा। यह फोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आएगा। यह 4G वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ भी आएगा। नोकिया 8 में फिंगर प्रिंट स्कैनर भी मिल सकता है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटुथ, वाई फाई जैसे फीचर मिलेंगे। फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक भी मिल सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में कितने एमएएच की बैटरी मिल सकती है इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग