December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

जानिए क्या है Reliance Jio का नया हैप्पी न्यू ईयर ऑफर, क्यों 31 मार्च तक किया सब कुछ फ्री?

31 दिसंबर 2016 को खत्म हो रहा वेलकम ऑफर 1 जनवरी से खुद ही नए ऑफर में बदल जाएगा और जियो की मुफ्त सर्विस 31 मार्च तक मिलेगी।

31 दिसंबर 2016 को खत्म हो रहा वेलकम ऑफर 1 जनवरी से खुद ही नए ऑफर में बदल जाएगा।

रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी के नए ‘जियो हैप्पी न्यू ईयर’ ऑफर की घोषणा की। इस ऑफर के तहत वॉयस कॉलिंग, वीडियो, डेटा तथा जियो ऐप्स की मुफ्त सुविधा को 31 मार्च 2017 तक के लिए बढ़ा दिया है। 4 दिसंबर 2016 के बाद नया जियो सिम खरीदने वाले उपभोक्ताओं को इस ऑफर का लाभ मिलेगा। साथ ही वर्तमान 5.2 करोड़ ग्राहकों का ऑफर 1 जनवरी से खुद ही इसमें बदल जाएगा। वर्तमान ग्राहक 31 दिसंबर तक जियो वेलकम ऑफर का लाभ ले रहे हैं। रिलायंस जियो के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने गुरुवार को इस ऑफर घोषणा की। अंबानी ने कहा कि रिलायंस जियो दुनिया की सबसे तेजी से बढती प्रौद्योगिकी कंपनी बन गई है। उन्होंने कहा कि उसके मौजूदा व नये ग्राहक 31 मार्च तक रिलायंस जियो की वायस व डेटा सेवाओं का नि:शुल्क इस्तेमाल कर सकेंगे।

ये हैं वेलकम और हैप्पी न्यू ऑफर में फर्क:

जियो के वेलकम ऑफर और हैप्पी न्यू ऑफर में कंपनी ने एक बदलाव भी किया हैष। वेलकम ऑफर के तहत एक दिन की 4जी डेटा लिमिट 4 जीबी की है। डेटा लिमिट इससे पार होते ही इंटरनेट स्पीड 4जी से घटकर 128Kbps की हो जाती है। वहीं, हैप्पी न्यू ऑफर में कंपनी ने इस लिमिट को 1 जीबी का रखा है। यानि एक दिन में 1 जीबी डेटा से ज्यादा इस्तेमाल करते ही स्पीड 128Kbps की हो जाएगी।

क्यों लाएं नया ऑफर:

रिलायंस जियो की कमर्शियल सर्विस 5 सितंबर 2016 से शुरू हुई। कंपनी ने लगभग तीन महीने में 5 करोड़ से ज्यादा ग्राहक जोड़ लिए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने पांच सितंबर को अपने परिचालन के बाद से अब तक हर मिनट 1000 और हर दिन छह लाख ग्राहक जोड़ने का कीर्तिमान बनाया है। लेकिन कंपनी का लक्ष्य जल्द से जल्द 100 मिलियन ( 10 करोड़) ग्राहकों तक पहुंचना है। इसी लिए कंपनी ने मार्च तक के लिए सभी सर्विस को फ्री कर दिया है।

रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी का ऐलान- 31 मार्च तक मिलेगा फ्री डाटा, कॉलिंग और सर्विसेज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 5:08 pm

सबरंग