ताज़ा खबर
 

13 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगा 4GB रैम और 16MP कैमरे वाला Moto M स्मार्टफोन

इस फोन में 3050 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। यह 4जी एलटीई, डोल्बी ऑडियो सपोर्ट और एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो सपोर्ट करता है।
यह फोन वॉटर व डस्ट प्रूफ भी होगा। (Photo: Motorola)

लेनेवो-अधिकृत कंपनी मोटोरोला नया स्मार्टफोन Moto M मंगलवार (13 दिसंबर) को मुंबई में होने वाले एक इवेंट में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस संबध में मीडिया इनवाइट भेज चुकी है। इस इनवाइट में कंपनी ने लिखा है, “Mesmerizing, masterful, majestic (just like you)” साथ में स्मार्टफोन के पीछे की फोटो लगाई है। कंपनी यह फोन पिछले महीने से चीन में बेच रही है। मेटल बॉडी से बने इस फोन के किनारे राउंड होंगे और इसमें एमोलेड डिसप्ले दी होगी। यह पहली बार होगा जब मोटारोला फोन के पीछे फिंगरप्रिंट स्कैनर दे रहा है। आमतौर पर कंपनी यह सुविधा फोन के आगे वाले हिस्से में ही देती आ रही है।

मोटो एम मिड रेंज सेगमेंट का एक पावर स्मार्टफोन होगा, जिसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी (1920×1080 पिक्सल रेजोल्यूशन) डिस्प्ले होगी। स्मार्टफोन में 2.2 गीगाहर्ट्ज के MediaTek Helio पी15 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर होगा। फोन में दमदार 4 जीबी की रैम और 32 जीबी इंटरनल मेमोरी दी जाएगी। फोन की मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकेगा।

कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल टोन फ्लैश और f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। वहीं सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन में 3050 एमएएच बैटरी है जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। यह 4जी एलटीई, डोल्बी ऑडियो सपोर्ट और एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो सपोर्ट करता है। इसके अलावा यह वॉटर व डस्ट प्रूफ भी होगा।

चीन में इसे 1,999 चीनी युआन (करीब 19,700 रुपए) में पेश किया गया था। भारत में इस फोन की कीमत 18 हजार रुपए रहने की उम्मीद की जा रही है। इस कीमत में मोटो एम का मुकाबला लेनेवो Z2 Plus से रह सकता है। लेनेवो Z2 Plus की कीमत 17,999 से 19,999 के बीच है। यह 3GB रैम व 32GB इंटरनल और 4GB रैम व 64GB इंंटरनल स्टोरेज वाले दो वैरिएंट में आता है।

वीडियो में देखिए, वनप्लस 3T स्मार्टफोन के फीचर्स

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.