ताज़ा खबर
 

Micromax Dual 5 स्मार्टफोन लॉन्च, इसमें हैं 13 मेगापिक्सल के तीन कैमरे, 45 मिनट में हो जाएगा फुल चार्ज

Micromax Dual 5 को 10 मिनट की चार्ज करके 4 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।
Micromax Dual 5 से 4K वीडियो और 3D वीडियो भी बनाया जा सकता है। (Photo: micromax)

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपना पहला डुअल कैमरे वाला स्मार्टफोन Dual 5 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे केवल गोल्ड कलर में ही लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन 10 अप्रैल से ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है। इसकी कीमत 24,999 रुपए है। माइक्रोमैक्स के इस Dual 5 स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें दिया गया डुअल रियर कैमरा है। इसमें सोनी सेंसर के साथ 13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। Dual 5 स्मार्टफोन से 4K वीडियो और 3D वीडियो भी बनाया जा सकता है। इसके अलावा स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग, टाइमलैप्स और जिफ मेकर जैसे फीचर भी हैं। इसके अलावा प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे मोड हैं। कंपनी का दावा है कि कम रोशनी में फोन से डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें आएंगी। कंपनी का कहना है माइक्रोमैक्स द्वारा बनाए जाने वाले स्मार्टफोन में से यह अब तक का सबसे बेस्ट लुकिंग स्मार्टफोन है। वहीं, कंपनी जल्द ही Dual सीरीज में अपने एक और स्मार्टफोन Dual 4 को लॉन्च करेगी।

माइक्रोमैक्स Dual 5 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.5-इंच की फुल एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले दी गई है। साथ ही प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 652 प्रोसेसर के साथ बेहतरीन ग्राफिक्स के लिए 510 जीपीयू दिया गया है। डुअल5 में 4GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 32GB की है। इसकी इंटरनल को माइक्रोएसडी कार्ड से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में पब्लिक और प्राइवेट दो प्रोफाइल सेट की जा सकती हैं। इसकी बॉडी मेटल की है। इसके पीछे फिंगर प्रिंट स्कैनर भी दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13-13 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का ही फ्रंट कैमरा दिया गया है। पावर बैकअप के लिए Dual 5 में क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3,200mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी। यह 45 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगा। कनेक्टिविटी की बात करें तो Dual 5 एक 4G स्मार्टफोन है। यह दो सिम वाला स्मार्टफोन हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आता है। मतलब आप एक बार में एक सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड या फिर एक साथ दो सिम ही लगा सकते हैं। जब दो सिम एक साथ लगाएंगे तो मैमोरी कार्ड नहीं लगा सकते। इसमें वाई-फाई, ब्लूटुथ, 3.5 एमएम ऑडियो जैक भी दिया गया है। फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। फोन का वजन 164 ग्राम है।

ये हैं सबसे सस्ते डूअल कैमरा वाले स्मार्टफोन, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. Techno Frnd
    Apr 12, 2017 at 9:27 am
    Nice Good Info .. keep it work thanks you ! : www.technofrnd /technology/micromax-dual-5-features-specifications-with-safeswitch-micromax-dual-5-launch-in-india/
    (0)(0)
    Reply