ताज़ा खबर
 

Micromax Canvas 1 स्मार्टफोन लॉन्च, कंपनी का वादा 100 दिन में खराब होने पर मिलेगा नया फोन

Micromax Canvas 1 Launch India: इस फोन में ऐप फ्रीजर नाम का ऐप दिया गया है, जो ज्यादा मैमोरी वाले ऐप को बैकग्राउंड में रोककर, मैमोरी बचाता है। इस्तेमाल करने के लिए ऐप को अनफ्रीज कर सकते हैं।
माइक्रोमैक्स कैनवस 1 गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करता है।

स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने अपनी कैनवास सीरीज को आगे बढ़ाते हुए उसमें एक नया स्मार्टफोन  Micromax Canvas 1 आज (17 जुलाई) लॉन्च कर दिया है। यह स्मार्टफोन ऑफलाइन स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने इसके साथ एक ऑफर भी निकाला है। यह फोन एक साल की वारंटी के साथ आएगा। अगर खरीदने के बाद 100 दिन के अंदर अंदर फोन के हार्डवेयर में किसी भी तरह की कोई दिक्कत आती है तो कंपनी का वादा है कि वह इसे बदलकर दूसरा फोन देगी। माइक्रोमैक्स कैनवस 1 मैट ब्लैक और क्रोम ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। यह एक बजट स्मार्टफोन है। माइक्रोमैक्स कैनवस 1 की कीमत 6,999 रुपये है।

माइक्रोमैक्स कैनवास 1 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 इंच की 2.5डी एचडी ( 720×1280 ) डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में 1.3 गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर मीडियाटेक एमटी6737 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन में 2GB की रैम दी गई है। इसकी इंटरनल मैमोरी 16GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन 4जी वोल्ट नेटवर्क सपोर्ट के साथ आता है।

कैमरे की बात करें तो फोटोग्राफी के लिए माइक्रोमैक्स कैनवस 1 में एफ/2.2 अपर्चर और डुअल टोन एलईडी फ्लैश लाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। कैमरे में ब्यूटी मोड, टाइम लैप्स, वाटरमार्क और एचडीआर मोड जैसे फीचर दिए गए हैं। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इससे 85 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ फोटो ली जा सकती है। फोन में बेहतरीन साउंड के लिए डुअल स्पीकर दिए गए हैं।

माइक्रोमैक्स कैनवस 1 गूगल के लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम नूगा 7.0 पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 2,500mAH की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह 7 घंटे तक का टॉक टाइम, 180 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम 15 घंटे तक म्यूजिक प्लेबैक और 4 घंटे तक का वीडियो प्लैबैक टाइम देने में सक्षम है। कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4जी वोल्ट के अलावा जीपीएस, वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी जैसे फीचर हैं। इस फोन में ऐप फ्रीजर नाम का ऐप दिया गया है, जो ज्यादा मैमोरी वाले ऐप को बैकग्राउंड में रोककर, मैमोरी बचाता है। इस्तेमाल करने के लिए ऐप को अनफ्रीज कर सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग