ताज़ा खबर
 

वाट्सऐप लाया नया फीचर, फेसबुक की तरह यहां भी करें दोस्तों को टैग

व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई बेहतर फीचर पेश करता रहता है। इस बार व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ग्रुप चैट से जुड़ा नया फीचर लाया है।
व्हाट्सऐप दुनिया की सबसे पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है। फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सएप का अधिग्रहण कर लिया था।

वाट्सऐप यूजर्स अच्छी तरह जानते हैं कि ग्रुप्स के नोटिफिकेशन में कितनी मुश्किलें होती है। कई बार समझ नहीं आता कि मैसेज आपके लिए आया है या किसी और के लिए। लेकिन अब कंपनी के नए अपडेट के जरिए आपको यह आसानी से पता लग जाएगा। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए कोई न कोई बेहतर फीचर पेश करता रहता है। इस बार व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए ग्रुप चैट से जुड़ा नया फीचर लाया है। फेसबुक की तरह ही अब आप व्हाट्सऐप पर भी अपने दोस्त को mention कर पाएंगे। यह फीचर ग्रुप चैट में ही काम करेगा, जहां आप किसी भी दोस्त को टैग कर पाएंगे। यह फीचर एंड्रॉइड और आईओएस दोनों ही यूजर्स के लिए होगा, पर इसे डेस्कटॉप से इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।

इस तरह करें इस्तेमाल:
यह फीचर उसी तरह है जैसे हम फेसबुक पर टैगिंग करते है। ग्रुप चैट में किसी को टैग करने के लिए बस आपको दोस्त के नाम से पहले @ लिखना होगा और व्हाट्सऐप पर उस नाम के सभी लोग निकलकर आ जाएंगे। लिस्ट में से सही नाम का चुनाव कर सकते हैं। इसके अलावा आप एक ही मैसेज में एक से अधिक लोगों को टैग कर सकते हैं। पॉप-अप बॉक्स में वो नाम भी दिखेंगे जो आपके कॉन्टेक्ट्स में सेव नहीं हैं पर ग्रुप में हैं।

इस तरह करें नए फीचर का इस्तेमाल। इस तरह करें नए फीचर का इस्तेमाल।

इससे पहले व्हाट्सएप ग्रुप यूजर्स के लिए कोट फीचर ला चुका है। इसकी मदद से आप ग्रुप में उस मैसेज को कोट कर सकते हैं जिसका रिप्लाई आप करना चाहते हैं। टैगिंग फीचर से व्हाट्सएप ने ग्रुप चैट को मजेदार बनाने की कोशिश की है।

Read Also: Reliance Jio Reality Check: कॉलिंग के लिए इस पर निर्भर हैं तो कभी भी खा सकते हैं धोखा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.