ताज़ा खबर
 

पढिए LG G5 का रिव्यूः क्या है खास और किसने किया निराश

शानदार फीचर्स देने में एलजी भी पीछे नहीं है। कर्व्ड फोन और पीछे की तरफ पावर बटन देने का काम इस कोरियन कंपनी ने ही किया है।
Author नई दिल्ली | June 2, 2016 18:45 pm
एलजी के दूसरे फोन्स के मुकाबले इसे पकड़ने में उतना आनंद नहीं आता।

स्मार्टफोन की बात करें तो शानदार फीचर्स देने में एलजी भी पीछे नहीं है। कर्व्ड फोन और पीछे की तरफ पावर बटन देने का काम इस कोरियन कंपनी ने ही किया है। कंपनी की G सीरीज और गूगल नेक्सस फोन कुछ ऐसे प्रोडक्ट हैं जिसने लोगों को एलजी का दीवाना बना दिया। तो आइए बात करते हैं कंपनी के नए फोन LG G5 की।

डिजाइनः LG G5 दिखने में एक फ्लैगशिप फोन की तरह है। फोन का डिजाइन काफी स्टाइलिश है। यूनीकनेस की बात करें तो इसका पावर बटन रियर कैमरा के नीचे दिया गया है। पावर बटन में ही फिंगरप्रिटं स्कैनर दिया गया है। बटन को हल्का सा दबाते ही फोन का लॉक खुल जाता है।

डिस्प्लेः फोन में 5.3 इंच की क्वाड एचडी डिस्प्ले दी गई है। फोन की डिस्प्ले इस तरह की है कि आप हैरान रह जाएंगे। बेस्ट टेलिविजन पैनल बनाने वाली इस कंपनी ने फोन की डिस्प्ले में भी कमाल किया है।

परफॉर्मेंसः इस मामले में एलजी का जवाब नहीं। ऐसा कोई काम नहीं जो यह फोन ना कर पाए। मल्टी टास्किंग से लेकर हाई-एंड गेंमिंग तक G5 में कोई दिक्कत नहीं आएगी। फोन में क्वॉलकम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है जो फोन को अंडर कंट्रोल रखता है। फोन में 4जीबी रैम है।

Read Also: Solarin: लॉन्च हुआ दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, जानें इसकी खास बातें 

कैमराः अगर आप पूछते हैं कि इस फोन में सबसे खास क्या है तो मेरा जवाब होगा कैमरा। इसका 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दूसरे स्मार्टफोन्स से कहीं ज्यादा बेहतर है। इससे आप 78 डिग्री एंगल तक के फोटोज ले सकते हैं। फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का शानदार कैमरा है।

बैटरीः फोन की बैटरी काफी बड़ी नही है। इसमें 2800 एमएएच की पावर बैटरी है जो लगभग पूरे दिन तक आराम से चल जाएगी। फोन की कीमत की बात करें तो कंपनी इसे 52,990 रुपए में दे रही है।

Read Also: LG G5 लॉन्च: फोन को बदला जा सकता है डिजिटल कैमरे में, ज्यादा पावर वाली बैटरी लगाने का भी है ऑप्शन

सलाहः- LG G5 ने अपने पुराने मॉडल LG G4 की कमियों को दूर किया है। सेमसंग के महंगे फोन को टक्कर देने के लिए इसमें सबकुछ है। फोन में मॉड्यूलर फीचर भी है जिसकी मदद से आप हार्डवेयर में बदलाव कर सकते हैं। फोन में अच्छा सॉफ्टवेयर, अच्छी परफॉर्मेंस और शानदार कैमरा है।

फोन-गैजेट से जुड़ी तमाम बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

अब कमियों की बात करें तो बिल्ट क्वालिटी में यहां थोड़ी कंजूसी की गई है। एलजी के दूसरे फोन्स के मुकाबले इसे पकड़ने में उतना आनंद नहीं आता। फोन की बैटरी पावर भी काफी कम रखी गई है। इसके आलावा फोन की कीमत के मुकाबले इसे पुअरली डिजाइन किया गया है। फोन की कीमत भी काफी ज्यादा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.