ताज़ा खबर
 

LG ने लॉन्च किया एंड्राइड नूगा 7.0 पर चलने वाला पहला स्मार्टफोन, जानिए और फीचर्स

इसमें 8 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा हैं, वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।
इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा। (Photo: Reuters)

दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी LG ने गूगल के नए एंड्राइड नूगा 7.0 पर काम करने वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसका नाम LG V20 रखा है। नया एलजी वी20 स्मार्टफोन बुधवार को एप्पल के आने वाले नए आईफोन से पहले लाया गया है। एंड्राइड नूगा पहले से ही गूगल के कुछ नेक्सस मोबाइल में अपडेट के लिए उपलब्ध था, लेकिन एलजी वी20 नूगा के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन होगा।

एंड्राइड नूगा के कारण इस स्मार्टफोन से आप एक साथ दो ऐप्स चला सकेंगे। हालांकि यह फीचर सैमसंग और एलजी कुछ समय के लिए अपने स्मार्टफोन में लेकर आए थे। वहीं इसके अलावा फोन में आप मैसेज के नोटिफिकेशन से ही रिप्लाई कर सकेंगे। यह फीचर एप्पल पहले ही अपने आईफोन में दे चुका है। एलजी वी20 स्मार्टफोन को कंपनी के घरेलू मार्केट में इस महीने ही उपलब्ध कराया जाएगा। इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा।

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.7 इंच की QHD आईपीएस क्वांटम डिस्प्ले दी गई है, जो 2560 x 1440 पिक्सल का रिजोल्यूशन देती है। एलजी वी10 की तरह इसमें भी एक सेकेंडरी डिस्प्ले भी है। यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 64 जीबी की है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिए गए हैं। इसमें 8 मेगापिक्सल और 16 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा हैं, वहीं फोन का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। स्मार्टफोन में ऑटो शॉट फीचर भी दिया गया है। इसके अलावा फोन में एल्यूमीनियम बॉडी और फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Read Also: इंटेक्स ने लॉन्च किया Aqua S7 स्मार्टफोन, रिलायंस जियो पर भी करेगा काम

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.