ताज़ा खबर
 

भारत में लॉन्च हुआ लेनेवो Yoga Book, इसमें कीबोर्ड भी है स्क्रीन टच, जानिए कीमत

कंपनी ने योगा बुक को पहली बार IFA 2016 में पेश किया था, जोकि एंड्रॉइड व विंडोज 10 वाले दो वैरिएंट में आता है।
इसके साथ रियल पेन स्टाइलस, बुक पैड और रियल पेन इंक रिफिल भी मिलेगी। (Photo: Lenevo)

लेनेवो ने भारत में अपना 2-इन-वन योगा बुक (Yoga Book) लॉन्च कर दिया है, जोकि हालो कीबोर्ड (Halo Keyboard) के साथ आता है। कंपनी ने योगा बुक को पहली बार IFA 2016 में पेश किया था, जोकि एंड्रॉइड व विंडोज 10 वाले दो वैरिएंट में आता है। हालांकि कंपनी भारत में सिर्फ विंडोज 10 प्रो वर्जन ही लाई है, जिसकी कीमत 49,990 रुपए है। यह एक्सक्लूसिव तौर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर मिलेगा, जिसके साथ रियल पेन स्टाइलस, बुक पैड और रियल पेन इंक रिफिल भी मिलेगी। लेनेवो का कहना है कि कंपनी एंड्रॉइड वर्जन भी जल्द भारत लाएगी।

क्या है खासियत: योगा बुक का खासियत उसका हालो कीबोर्ड है, जोकि इस टच टैबलेट से जुड़ा हुआ है। टैबलेट की तरह ही यह कीबोर्ड भी टच पर काम करता है। दरअसल हालो कीबोर्ड एक फुल स्क्रीन स्लेट जैसा कीबोर्ड होता है। इसमें कोई फिजिकल बटन नहीं होता। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सॉफ्टवेयर भी मिलता है जो यूजर की टाइपिंग आदतों को समझ कर खुद को और बेहतर बना लेता है। हालांकि टाइपिंग की जगह यूजर रियल पेन स्टाइलस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें कैपेसिटिव टच सपोर्ट वाली 10.1 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। यह 2.4 गीगा हर्ट्ज क्वाडकोर इंटेल Atom x5-Z8550 प्रोसेसर पर काम करता है। इसमें 4जीबी की रैम और 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। यह वाईफाई और एलटीई ऑप्शन सपोर्ट करता है। इस टैबलेट में कीबोर्ड कनेक्ट करती है यह कंपनी के Yoga 900 लेपटॉप जैसा बन जाता है। इस डिवाइस में नैनो सिम का स्पोर्ट भी मिलता है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा व 2 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा मिलता है। इस डिवाइस में 8500 एमएएच की दमदार बैटरी मिलती है।

विडियो में: वनप्लस 3टी के फीचर्स

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.