December 11, 2016

ताज़ा खबर

 

Lenovo K6 Power: बैट्री है बेहद पावरफुल, कर सकते हैं दूसरा मोबाइल भी चार्ज

Lenovo K6 Power: कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें तो फोन में 44G LTE, VoLTE जैसा बैंड दिया गया है।

स्‍मार्टफोन को मंगलवार (29 नवंबर) को भारत में लॉन्‍च किया गया।

Lenovo’s K6 Power भारत में मंगलवार को लॉन्‍च किया गया। यह स्‍मार्टफोन सिर्फ फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध होगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 6 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से इसकी आेपन सेल शुरू होगी। 3 जीबी रैम तथा 32 जीबी स्‍टोरेज वाले वर्जन की कीमत 9,999 रुपए रखी गई है। यह सिल्‍वर, गोल्‍ड, डार्क ग्रे शेड्स में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। Lenovo’s K6 Power डुअल सिम तकनीक (नैनो सिम) पर चलता है, इसमें एंड्रॉयड 6 (मार्शमेलो) है, जिसके साथ कंपनी का अपना वाइब प्‍योर यूजर इंटरफेस भी दिया गया है। लेनोवो की के-सीरीज के स्‍मार्टफोन्‍स सिर्फ ऑनलाइन उपलब्‍ध रहे हैं और इसी वजह से कंपनी भातर में दूसरे नंबर पर पहुंच सकी है। इसी साल भारत में लेनोवो ने Vibe K4 Note और Vibe K5 Note सीरीज लॉन्‍च की थी। K6 सीरीज को लेनोवो ने सितंबर में बर्लिन में हुए आईएफए में दुनिया के समाने रखा था। कंपनी ने इवेंट में K6 Note, K6 और K6 Power लॉन्‍च किए थे, मगर ऐसा लगता है कि इसका पावर वर्जन ही फिलहाल भारत आ रहा है। इस डिवाइस में 4,000 एमएएच की बैटरी है जिससे रेडमी 3एस को कड़ी टक्‍कर मिलने की उम्‍मीद है। 3एस में 4,000 एमएएच से ज्‍यादा की बैटरी है और कीमत 10,000 रुपए से कम है।

फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें K6 Power में 13 मेगापिक्‍सेल का कैमरा, एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्‍सेल का है। बैटरी नॉन-रिमूवेबल है और फोन के पीछे फिंगरप्रिंंट स्‍कैनर दिया गया है। फोन की बॉडी मेटल डिजाइन में है और लेनोवो के अन्‍य स्‍मार्टफोन्‍स की तरह इसमें भी डॉल्‍बी एटमॉस पावर्ड साउंड दिया गया है।

Lenovo K6 Power में 5 इंच का फुल एचडी डिस्‍प्‍ले (1920 x 1080 पिक्‍सेल रेजोल्‍यूशन), 1.3 गीगाहर्ट्ज ऑक्‍टा-कोर क्‍वालकाॅम स्‍नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम के साथ एड्रेनो 505 जीपीयू लगा है। यह स्‍मार्टफोन 256 जीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करेगा।

कनेक्टिविटी के लिहाज से देखें तो फोन में 44G LTE, VoLTE जैसा बैंड दिया गया है। लेनोवो का दावा है कि इसमें 96.5 घंटों तक संगीत सुन सकते हैं, 13.6 घंटे वीडियो देख सकते हैं तथा 649 दिन स्‍टैंडबाइ पर रख सकते हैं। इसमें एक पावरसेवर एप भी डाली गई है। फोन में रिवर्स चार्ज का विकल्‍प भी है जिससे इसे एक पावर बैंक की तरह इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

वीडियो में देखिए, Huawei के Honor 8 स्मार्टफोन का फर्स्ट लुक:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 29, 2016 5:55 pm

सबरंग