ताज़ा खबर
 

आ गया 6 GB रैम और 128 GB स्टोरेज वाला यह स्मार्टफोन, कैमरा भी है दमदार

इस फोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है, जो अभी सिर्फ चुनिंदा स्मार्टफोन्स में ही उपलब्ध है।
फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। (Photo: Lemall)

चीन की इंटरनेट ईकोसिस्टम कंपनी LeEco ने अपना नया स्मार्टफोन Le Pro 3 लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी के इसी साल अप्रैल में आए Le 2 Pro स्मार्टफोन का लेटेस्ट वर्जन होगा। कंपनी के इस फोन की लॉन्चिंग के बारे में काफी समय से अनुमान लगाए जा रहे थे। इस फोन में स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर दिया गया है, जो अभी सिर्फ चुनिंदा स्मार्टफोन्स में ही उपलब्ध है। हालांकि इस प्रोसेसर के साथ लेईको का यह पहला फोन नहीं है, इससे पहले Le Max 2 Pro स्मार्टफोन में भी कंपनी यही चिपसेट दे चुकी है।

स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के अलावा फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है। लेईको ले प्रो 3 दो स्टोरेज वैरिएंट में आता है- 4 जीबी रैम के साथ 32 जीबी इंटरनल या 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी और 128 जीबी स्टोरेज। कैमरे की बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कैमरे में 6P लैंस, f/2.0 अपर्चर और 4K वीडियो रिकॉर्डिंग जैसी सुविधाएं दी गई हैं।

डिजाइन के मामले में यह फोन कंपनी के Le 2 और Le Max 2 जैसा ही है। फोन में रियर कैमरे के नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। 4070mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। लेईको ले प्रो 3 एक डुअल सिम स्मार्टफोन है जो नैनो सिम सपोर्ट करता है। कनेक्टिविटी की बात करें तो 4जी के अलावा यह फोन 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, जीपीएस, ब्लूटूथ 4.2, एनएफसी, 3जी और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर सपोर्ट करता है।

Read Also: BSNL BBG 1199 या रिलायंस जियो GigaFiber: जानिए क्या है बेहतर ऑप्शन

इस स्मार्टफोन को फिलहाल चीन में लॉन्च किया गया है। इच्छुक ग्राहक अगले हफ्ते होने वाली पहली फ्लैश सेल के लिए पहले ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह स्मार्टफोन गोल्ड, ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। अलग-अलग वैरिएंट के हिसाब से चीन में इसकी कीमत 1,799 चीनी युआन (करीब 18,100 रुपए) से 2,999 चीनी युआन (करीब 30,100 रुपए) तक रखी गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.