ताज़ा खबर
 

Apple iPhone 8: जानिए भारत में किस समय, कहां और कैसे देख सकेंगे लॉन्च इवेंट

iPhone 8, iPhone 8 Plus Launch India: 12 सितंबर को एप्पल द्वारा तीन नए फोन लॉन्च किए जाने की खबर लगभग पक्की है। लॉन्च होने वाले फोनों में iPhone 7s और 7s Plus के अपग्रेडिड वर्जन भी हैं जिनके नामों को लेकर कन्फ्यूजन बरकरार है।
iPhone 8 Launch Event India: भारतीय समय के अनुसार Apple iPhone 8 लॉन्च इवेंट रात 10:30 बजे देख सकेंगे।

दुनियाभर में लोगों 12 सितंबर को होने वाले एप्पल के बड़े इवेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 12 सितंबर को एप्पल द्वारा तीन नए फोन लॉन्च किए जाने की खबर लगभग पक्की है। लॉन्च होने वाले फोनों में iPhone 7s और 7s Plus के अपग्रेडिड वर्जन भी हैं जिनके नामों को लेकर कन्फ्यूजन बरकरार है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉन्च होने वाले फोन्स के नाम iPhone 8, iPhone 8 Plus और iPhone X हो सकते हैं। बहरहाल, राज से पर्दा तो तभी उठेगा जब कंपनी अपने इवेंट में इनकी घोषणा करेगी। ऐसे में कंपनी के इवेंट को लेकर उत्सुकता बरकरार है और हमें यकीन है आप भी इवेंट की कोई अपडेट मिस नहीं करना चाहें। इसीलिए हम आपको बताएंगे कि कब, कैसे और कहां एप्पल का इवेंट देख सकते हैं। वहीं लॉन्‍च इवेंट में इंड‍ियन एक्‍सप्रेस समूह की ओर से भी एक वर‍िष्‍ठ पत्रकार कवरेज के ल‍िए मौजूद रहेंगे। उनके हवाले से जनसत्‍ता.कॉम पर भी अपडेट्स म‍िलेंगे। जनसत्‍ता.कॉम पर भी आप लाइव अपडेट्स हासिल कर सकेंगे।

किस वक्त शुरू होगा iPhone 8 Launch इवेंट?
भारतीय समय के अनुसार Apple iPhone 8 लॉन्च इवेंट रात 10:30 बजे देख सकेंगे। दुनियाभर में लॉन्च अलग-अलग समय पर देखा जाएगा। विभिन्न टाइम जोन्स के हिसाब से देखें तो लॉन्च की लाइव स्ट्रीमिंग PT के हिसाब से 10AM , ET के हिसाब से 1PM , GMT के हिसाब से 6PM और CET के हिसाब से 7PM रहेगा।

कैसे देख सकेंगे iPhone 8 Launch इवेंट?
इवेंट ऑनलाइन स्ट्रीमिंग क जरिए देखा जा सकता है। लाइव स्ट्रीमिंग से इवेंट देखने के लिए आप सीधे Apple की वेबसाइट पर जा सकते हैं। वहीं Apple के यूट्यूब अकाउंट से भी आप लाइव स्ट्रीम देख सकेंगे। लाइव स्ट्रीम देखने के लिए आपको किन उपकरणों की जरूरत पड़ेगी एक नजर उन पर भी डाल लेते हैं। अगर आप विंडोज यूजर हैं तो कोशिश करें की आपका सिस्टम अपडेटिड हो। आपका वेब ब्राउसर में भी लेटेस्ट अपडेट्स होनी चाहिए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एप्पल के इस इवेंट में फोन के अलावा और भी कई गैजेट्स लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है। इन गैजेट्स में LTE कनेक्टिवइटी वाली नई Watch, macOS High Sierra, और 4K-capable Apple TV के लॉन्च होने का भी दावा किया जा रहा है। बता दें लॉन्च इवेंट कैलिफॉर्निया में स्टीव जॉब्स थियेटर में आयोजित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग