December 10, 2016

ताज़ा खबर

 

5 दिसंबर को देशभर के मर्चेंट्स के लिए लॉन्च होगी Jio Money ऐप, मंडी और दुकानों पर हो सकेगा भुगतान

कंपनी का लक्ष्य जल्द से जल्द देशभर के करीब 10 मिलियन (1 करोड़) मर्चेंट तक पहुंचना है।

जियो मनी। 9Photo: Jio Website)

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस जियो के नए हैप्पी न्यू ऑफर की लॉन्चिंग की। इस ऑफर के तहत जियो की सभी सेवाएं 31 मार्च 2017 तक फ्री रहेंगी। मुकेश अंबानी ने साथ ही जियो मनी ऐप के जरिए मिल रही नई सुविधाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि जियो मनी ऐप का नया रूप जियो मनी- मर्चेंट सॉल्यूशंस लॉन्च किया जाएगा। रिचार्ज और बिल पेमेंट जैसी सुविधाएं देने वाली यह ऐप अब विभिन्न दुकानों और स्टोर्स पर पेमेंट करने के काम भी आएगी। इसके साथ ही देशभर में आधार कार्ड आधारित माइक्रो एटीएम शुरू किए जाएंगे।

मुकेश अंबानी ने मोदी सरकार के कैशलेस मूवमेंट की तारीफ करते हुए जियो मनी के बारे में बताया। रिलायंस जियो का दावा है कि उसका जियो मनी ऐप, ई-वॉलेट से कहीं ज्‍यादा उपयोगी है। इसकी मदद से यूजर्स काफी हद तक कैश-फ्री जिंदगी जी सकते हैं। मर्चेंट के लिए यह ऐप 5 दिसंबर से उपलब्ध होगी। कंपनी का लक्ष्य जल्द से जल्द देशभर के करीब 10 मिलियन (1 करोड़) मर्चेंट तक पहुंचना है।

मुकेश अंबानी के मुताबिक जियो मनी की पहुंच तेजी से बढ़ रही है और जियो मनी डिजिटिल मनी वॉलेट की तरह है। जियो मनी मर्चेंट सॉल्यूशंस लॉन्च किया जाएगा और 5 दिसंबर से देशभर में जियो मर्चेंट सेवा शुरू की जाएगी। मर्चेंट ऐप से मंडी, छोटी दुकानों और बस का पेमेंट आसान होगा। मर्चेंट ऐप से 1 करोड़ छोटे मर्चेंट ग्राहकों का लक्ष्य है।

इन कामों में कर सकते हैं जियो मनी का इस्तेमाल:

– बिल का भुगतान
– प्री-पेड, तथा पोस्टपेड मोबाइल कनेक्‍शन रिचार्ज
– डीटीएच कनेक्‍शन्‍स का रिचार्ज
– इंश्‍योरेंस प्रीमियम का भुगतान
– पैसे भेजने तथा रिसीव करने में
– डील ऑफर्स, कूपन्‍स और कैशबैक ऑफर्स की जानकारी
– रिलायंस से संबंधित स्टोर्स पर भुगतान करने में

रिलायंस जियो: मुकेश अंबानी का ऐलान- 31 मार्च तक मिलेगा फ्री डाटा, कॉलिंग और सर्विसेज

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on December 1, 2016 4:12 pm

सबरंग