December 05, 2016

ताज़ा खबर

 

Idea यूजर्स सिर्फ सिम अपग्रेड करके पा सकते हैं मुफ्त में 2GB का 4जी डेटा

बता दें कि भारती एयरटेल भी इस तरह का एक ऑफर दे रही है। इसके तहत 3G यूजर्स को 4G सिम में अपग्रेड करने पर 28 दिन के लिए 1 जीबी का मुफ्त डेटा मिलेगा।

यह ऑफर सभी सर्किल में शुरू कर दिया है, वहीं अब 1 जीबी की जगह मुफ्त में 2जीबी 4जी डेटा दिया जाएगा। (Photo: Idea)

टेलिकॉम कंपनी आइडिया ने अपने ग्राहकों को 4जी सर्विस की ओर आकर्षित करने के लिए नया ऑफर दिया है। ऑफर में आइडिया ग्राहक सिर्फ सिम कार्ड अपग्रेड कराकर मुफ्त में 2GB 4जी डेटा का लाभ ले सकते हैं। हालांकि स्कीम नई नहीं है। इससे पहले कंपनी 3जी से 4जी अपग्रेड कराने पर ग्राहकों को 1 जीबी का 4जी डेटा दे रही थी। लेकिन तब यह सुविधा चुनिंदा 4जी सर्किल्स में थी। नई स्कीम के तहत यह ऑफर सभी सर्किल में शुरू कर दिया है, वहीं अब 1 जीबी की जगह मुफ्त में 2जीबी 4जी डेटा दिया जाएगा। फॉलो करें ये स्टेप्स:

1. Apply: सबसे पहले आपको नए 4जी सिम कार्ड के लिए एप्लाई करना होगा। एप्लाई करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। यहां अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद Go पर क्लिक करें।

2. Check Status: अब वेबसाइट यह चेक करेगी कि आपका सिम 4जी में अपग्रेड हो सकता है या नहीं और आपके एरिया में यह सुविधा उपलब्ध है या नहीं।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

3. Fill Address : अब आप पिन कोड के साथ अपना पुरा एड्रेस यहां भरें और सिम कार्ड आने का इंतजार करें।

4. Wait: तीन से चार दिन के अंदर आइडिया की ओर से आपको फोन किया जाएगा और डीटेल्स कन्फर्म की जाएगी। डीटेल्स कन्फर्म होने के बाद सिम आपके बताए पते पर पहुंच जाएगा।

5. Activate: नया 4जी सिम कार्ड मिलने पर इसे फोन में डाल लें। 24-48 घंटे के भीतर कंपनी आका प्रमोश्नल ऑफर शुरू कर देगी। हालांकि ध्यान रहे कि इस ऑफर का लाभ तभी मिल पाएगा जब आपको शहर में आइडिया की 4जी कवरेज उपलब्ध होगी।

Read Also: Jio का असर: Idea लाया 1 रुपए में अनलिमिटेड 4G इंटरनेट प्लान, लेकिन यह है शर्त

एयरटेल भी दे रही ऐसा ऑफर: बता दें कि भारती एयरटेल भी इस तरह का एक ऑफर दे रही है। ऑफर के जरिए कंपनी अपने 3G यूजर्स को 4G में आने के लिए प्रेरित कर रही है। इसके तहत 3G यूजर्स को 4G सिम में अपग्रेड करने पर 28 दिन के लिए 1 जीबी का मुफ्त डेटा मिलेगा। यह डेटा किस तरह मिलेगा इसका तरीका जानने के लिए लिंक पर क्लिक करें।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 18, 2016 2:30 pm

सबरंग