ताज़ा खबर
 

idea ने जियो को टक्कर देने के लिए निकाला 70 दिन तक रोजाना 1.5GB डेटा देने का प्लान

इसमें यूजर को एक दिन में 250 कॉल फ्री करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा एक सप्ताह में 1,000 मिनट से ज्यादा नहीं कर सकते हैं।
दिल्ली-एनसीआर के लिए यह प्लान 697 रुपये का है।

टेलिकॉम मार्केट में जियो के आने के बाद से ही कंपनियों में प्राइस वार छिड़ा हुआ है। मोबाइल नेटवर्क कंपनियां लगातार सस्ते और नए प्लान निकाल रही हैं। अब आईडिया ने भी एक नया प्लान निकाला है। इसमें यूजर को रोजाना इस्तेमाल करने के लिए 1.5GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें यूजर को एक दिन में 250 कॉल फ्री करने की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा एक सप्ताह में 1,000 से ज्यादा कॉल नहीं कर सकते हैं। अगर इससे ज्यादा कॉल करेंगे तो यूजर को 30 पैसे प्रति कॉल के हिसाब से चार्ज देना होगा। इस प्लान में रोमिंग में अनलिमिडेट इनकमिंग कॉल की सुविधा फ्री मिलेगी। इस प्लान की वैधता 70 दिन की है। दिल्ली-एनसीआर के लिए यह प्लान 697 रुपये का है।

आईडिया 15 रुपये के रिचार्ज में 30 दिन की वैधता के साथ 100MB डेटा, 1.5 पैसा प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा 22 रुपये के रिचार्ज में 30 दिन की वैधता के साथ 50MB डेटा और 60 दिन की वैधता के साथ 1.5 पैसा प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। आईडिया के 17 रुपये के रिचार्ज में 200MB डेटा, 15 दिन की वैलिडिटी के साथ और 90 दिन तक 1.2 पैसा प्रति सेकेंड की दर से कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

रिलायंस जियो अपने 399 रुपये के रिचार्ज में 84 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग और और इंटरनेट की सुविधा दे रहा है। इसमें यूजर को 84 दिन तक रोजाना 1GB हाई स्पीड का डेटा मिलेगा। रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो चलता रहेगा लेकिन इसकी स्पीड कम हो जाएगा। स्पीड कम होकर 128kbps की रह जाएगी। वहीं रोमिंग में भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती रहेगी। जियो के 349 रुपये के प्लान में यूजर्स को 20GB डेटा मिलेगा। इसकी वैधता 56 दिन की है। साथ ही 56 दिन तक अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा फ्री मिलेगी। इसमें डेटा इस्तेमाल करने की रोजाना की कोई लिमिट नहीं है। यूजर चाहे तो 20GB डेटा को एक दिन में इस्तेमाल कर सकता है या 56 दिन तक चला सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.