April 26, 2017

ताज़ा खबर

 

15 महीने की वारंटी के साथ हुवाई ने लॉन्च किया हॉनर बी-2 स्मार्टफोन, कीमत 7,499 रुपये

Honor Bee-2 में 1GB की रैम और 8GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है।

हॉनर बी-2 की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। (Photo: Honor)

स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी हुवाई ने अपना नया स्मार्टफोन हॉनर बी-2 (Honor Bee-2) भारत में लॉन्च कर दिया है। सबसे खास बात कि इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 15 महीने की वारंटी के साथ लॉन्च किया है। हुवाई का यह नया स्मार्टफोन गोल्ड, व्हाइट और ब्लैक कलर के वेरिएंट में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन की कीमत 7,499 रुपये है। हुवाई का ये नया स्मार्टफोन देश भर में सभी हॉनर पार्टनर स्टोर पर मिलेगा। इस फोन में प्लास्टिक का रिमूवेबल बेक पैनल और डिस्प्ले के साइड में काफी जगह दी गई हैं। इसका लुक शियोमी के रेडमी 3S से मिलता-जुलता है।

हॉनर बी-2 के फीचर की बात करें तो हॉनर बी-2 में 4.5 इंच की एफडब्लूवीजीए डिस्प्ले दी गई है,  जिसका रिजॉल्यूशन 854 x 480 पिक्सल का है। इसमें 1GB की रैम दी गई है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 8GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। डिस्प्ले के नीचे तीन केपेसिटिव बटन दिए गए हैं जिनमें होम बटन, बैक बटन और मल्टीटास्किंग बटन शामिल हैं।

इसमें गूगल का पुराना एंड्रॉयड वर्जन 5.1 लॉलीपॉप दिया गया है, जबकि बाजार में इस वक्त 7.0 एंड्रॉयड नूगा चल रहा है। साथ ही फोन के लेफ्ट साइड में एक स्मार्ट की दी गई है। फोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ 5मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह डुअल सिम को सपोर्ट करता है लेकिन 4G वोल्ट कनेक्टिविटी एक ही सिम में मिलेगी। इसके दोनों सिम स्लॉट 4G नहीं हैं। इसमें वाई फाई, ब्लूटुथ, एफएम, 3.5 का ऑडियो जैक और माइक्रोयूएसबी पोर्ट दिया गया है। इसमें  ग्रेविटि सेंसर, प्रोक्सिमिटी सेंसर और लाइट सेंसर दिए गए हैं। हॉनर बी-2 में 2100 mAH की बैटरी दी गई है।

बता दें कि कंपनी ने हॉनर बी स्मार्टफोन 2015 में 4,999 रुपये में पेश किया गया था। यह एक 3G फोन था। इसमें 4.5-इंच की एफडब्ल्यूवीजीए स्क्रीन दी गई है। यह गूगल के एंड्रॉइड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम काम करता है। फोन में 1.2गीगाहर्ड्ज का क्वाडकोर प्रोसेसर है। इसमें 1GB रैम और 8GB की इंटरनल मेमोरी है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 1,750mAh की बैटरी दी गई है।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on April 20, 2017 4:10 pm

  1. No Comments.

सबरंग