March 28, 2017

ताज़ा खबर

 

फॉलो करें ये 5 स्टेप्स और किसी भी डोंगल में चलाएं रिलायंस Jio 4जी सिम

वेलकम ऑफर के तहत जियो के कस्टमर्स को अनलिमिटेड एचडी वॉयस और वीडियो कॉलिंग, अनलिमिटेड 4जी डेटा, मैसेजिंग और जियो एप्स की फ्री सब्सक्रिप्शन दी जा रही है।

अगर आप अपने डोंगल में जियो 4G सिम का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इस ट्रिक से यह संभव हो सकता है।

रिलायंस जियो अपने 4जी सिम कार्ड को खरीदने पर ग्राहक को जियो वेलकम ऑफर दे रहा है। वेलकम ऑफर के तहत जियो के कस्टमर्स को अनलिमिटेड एचडी वॉयस और वीडियो कॉलिंग, अनलिमिटेड 4जी डेटा, मैसेजिंग और जियो एप्स की फ्री सब्सक्रिप्शन दी जा रही है। इस ऑफर की वैधता 31 दिसंबर तक होगी। यही वजह है कि काफी संख्या में उपभोक्ता इस नई कंपनी की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि इस सिम का इस्तेमाल सिर्फ 4जी स्मार्टफोन में ही किया जा सकता है। इसके अलावा कंपनी ने एक वाई-फाई हॉटस्पॉट डिवाइस भी पेश की है, जिससे एक साथ 10 डिवाइस को कनेक्ट किया जा सकता है। लेकिन अगर आप अपने डोंगल में इस सिम का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो हमारी बताई ट्रिक से यह संभव हो सकता है।

फॉलो करें ये 5 स्टेप्स:

1. Insert the SIM: सबसे पहले अपने 4जी सपोर्टेड डोंगल में जियो सिम को डालें। अब डोंगल को PC या लेपटॉप से कनेक्ट करें और कनेक्ट होने का इंतजार करें।
2. Set APN : डोंगल कनेक्ट करने पर एक Error का नोटिफिकेशन दिखेगा। अगर ऐसा नहीं भी होता है तब भी डोंगल सेटिंग में जाइए। लेकिन अगर आप विंडोज 8 या 10 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो नोटिफिकेशन पेनल में जाएं और APN settings को चेंज करें। यहां आपको Access Point Name: Jionet रखना होगा। इसके अलावा सभी कॉलम को खाली छोड़ दें और ok पर क्लिक करें।
3. बता दें कि कुछ डोंगल ऑटोमैटिकली खुद ही APN सेट कर लेते हैं। इसके लिए आपको ब्राउजर में जाकर चेक करना होगा कि इंटरनेट काम कर रहा है या नहीं। अगर इंटरनेट नहीं चला है तो APN को मैनुअली सेट कर लें।
4. अगर सभी स्टेप्स सही ढंग से किए गए हैं तो उम्मीद है अब आप Reliance Jio 4G सिम के जरिए अपने पीसी या लेपटॉप पर इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। अगर कोई दिक्कत आती है तो एक बार सिस्टम reboot करके फिर से कोशिश करें।

वीडियो मे देखिए, जियो सिम खरीदने का ये है तरीका

Read Also: Jio सिम सपोर्ट करेंगे ये 10 पॉपुलर 4जी स्मार्टफोन, कीमत है 10 हजार रुपए से कम

लेकिन ध्यान रहे कि…

जियो 4G सिम कार्ड पाने के कई तरीके हैं। आप रिलायंस Lyf स्मार्टफोन के साथ इस सिम को पा सकते हैं, इसके अलावा HP लेपटॉप के साथ भी इस सिम को ऑफर किया गया था। अगर आप Lyf स्मार्टफोन या HP प्रिव्यू ऑफर वाला सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तब यह ट्रिक इस्तेमाल नहीं हो पाएगी। इसके लिए आपको पास सैमसंग या अन्य किसी 4जी स्मार्टफोन के लिए खरीदा गया सिम ही डोंगल में डालना होगा। FEST120

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 17, 2016 11:38 am

  1. No Comments.

सबरंग