ताज़ा खबर
 

क्या आपको पता है आप एसएमएस शेड्यूल भी कर सकते हैं? ये रहा तरीका

How to Schedule Text Messages: मैसेज को कभी भी अपने फोन में टाइप कर सकते हैं वह आपके द्वारा दिये गए टाइम पर अपने आप सेंड हो जाएगा।
मैसेज ऐप से मैसेज के लुक में थोड़ा बदलाव आ जाता है।

अगर आप किसी को एक निश्चित समय पर कोई एसएमएस करना चाहते हैं, तो यह मैसेज आपको उसी समय करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप एसएमएस को शेड्यूल कर सकते हैं। मतलब आप मैसेज भेजने के लिए उसे कभी भी टाइप कर सकते हैं और उस टाइम पर शेड्यूल कर सकते हैं। जब आपको भेजना है। इन सभी ऐप्स को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं उन ऐप्स के बारे में जिनसे मैसेज को कर सकते हैं शेड्यूल।

Textra SMS: टेक्स्ट्रा ऐप से आपका मैसेज का अंदाज बदला जाएगा। इसमें कुछ फीचर्स ऐड हो जाएंगे। इसमें सबसे खास फीचर है कि इसमें एसएमएस को शेड्यूल कर सकते हैं। जब आप अपने मैसेज बॉक्स में जाकर मैसेज लिख देंगें उसके बाद इसे शेड्यूल करने के लिए प्लस (+) के निशान पर क्लिक करेंगे। इसके बाद नीचे की साइड में कई ऑप्शन आएंगे। जिनमें से एक अलार्म का निशान बना होगा जब इसको सिलेक्ट करेंगे तो शेड्यूल करने का विकल्प मिल जाएगा। इसमे अपने मुताबिक समय डाल सकते हैं।

Schedule SMS: इस ऐप का नाम ही शेड्यूल एमएमएस है। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आप इससे एसएमएस शेड्यूल कर सकते हैं। इसके इंस्टॉल करने के बाद मैसेज बॉक्स के लुक में थोड़ा बदलाव आएगा। इसमें भी मैसेज को टाइप करने के बाद प्लस के निशान पर जब क्लिक करेंगे तो आपको शेड्यूल करने का ऑप्शन मिल जाएगा।

Pulse SMS: यह ऐप भी दूसरे ऐप्स की तरह ही है, लेकिन इसका लुक एकदम नया है। इसे इस्तेमाल करना आसान है। इस ऐप में भी मैसेज को मैसेज बॉक्स में जाकर टाइप करने पर शेड्यूल का विकल्प मिल जाएगा। इसके अलावा इस ऐप में और भी विकल्प मिलेंगे।

In-built feature: सैमसंग और एलजी जैसी कंपनियों के फोन में यह फीचर पहले से ही मौजूद आ रहा है। इसके लिए किसी ऐप की जरूरत नहीं है। बस मैसेज बॉक्स में जाकर मैसेज टाइप करने के बाद मोर के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और एसएमएस शेड्यूल करने का विकल्प मिल जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग