December 04, 2016

ताज़ा खबर

 

18 साल से कम उम्र है तो इस तरह खरीदें रिलायंस जियो सिम, मिलेगा 25 फीसदी अतिरिक्त डेटा

भारत में सिम कार्ड खरीदने के लिए उपभोक्ता की उम्र 18 वर्ष होनी जरूरी है, लेकिन रिलायंस जियो सिम के मामले में ऐसी कोई बंदिश नहीं है।

रिलायंस जियो ने 5 सितंबर से अपनी कमर्शियल सर्विस शुरू की थी। (FILE PHOTO)

सितंबर माह की शुरुआत में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो 4जी की कमर्शियल लॉन्चिंग की थी। 2 महीने होने को लेकिन अभी भी रिलायंस जियो सिम खरीना आसान काम नहीं लगता। जियो सिम को खरीदने के लिए मुश्किल तब और बढ़ जाती है जब आपकी उम्र 18 साल से भी कम हो। बता दें कि भारत में सिम कार्ड खरीदने के लिए उपभोक्ता की उम्र 18 वर्ष होनी जरूरी है। लेकिन रिलायंस जियो सिम के मामले में ऐसी कोई बंदिश नहीं है, 18 साल से कम उम्र के बच्चे भी जियो सिम खरीद सकते हैं।

ऐसे खरीदें सिम:

– सिम खरीदने के लिए सबसे पहले बार कोड जेनरेट करना जरूरी है।

– इसके लिए MyJio ऐप डाउनलोड करें और बार कोड जेनरेट कर लें।

– इसके बाद करीबी रिलायंस डिजिटल स्टोर पर अपने वर्तमान स्कूल/कॉलेज/यूनिवर्सिटी के ID कार्ड की फोटोकॉपी लेकर पहुंचे। साथ में ऑरिजनल आइडी कार्ड होना भी जरूरी है।

– अपनी कॉलेज आईडी के साथ आपको एक एड्रेस प्रूफ और अभिभावक की आईडी या आधारकार्ड भी ले जाना होगा। दरअसल यह इसलिए मांगा जाता है ताकि पता रहे कि आप अभिभावक की देखरेख में ही सिम खरीद रहे हैं।

– इसके अलावा आपके पास पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी होने चाहिए।

18 साल से ज्यादा उम्र है तो वीडियो मे देखिए जियो सिम खरीदने का तरीका

Read Also: रिलायंस Jio यूजर्स को Trai ने दी यह बड़ी खुशखबरी, लाइफटाइम ले सकेंगे Free कॉलिंग का लाभ

मिलेगा 25 फीसदी डिस्काउंट:

बता दें कि रिलायंस जियो ने छात्रों को अतिरिक्त 25 फीसदी वाई-फाई डेटा देने की पेशकश की थी। यानी वेलकम ऑफर खत्म होने के बाद टैरिफ प्लान के हर रिचार्ज पर यह अतिरिक्त डेटा मिलेगा।

Read Also: स्लो हो गया रिलायंस जियो का 4जी इंटरनेट? इन 5 स्टेप्स से बढ़ जाएगी स्पीड

क्या है वेलकम ऑफर:

रिलायंस जियो 31 दिसंबर तक के लिए “वेलकम ऑफर” दे रही है। इसके तहत ग्राहक मुफ्त में अनलिमिटेड वॉयस और वीडियो कॉलिंग, एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और अनलिमिटेड 4जी डेटा की सुविधा पा सकते हैं। फिलहाल यह सुविधा 31 दिसंबर तक के लिए है, लेकिन एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इस ऑफर को मार्च तक के लिए भी बढ़ा सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 26, 2016 4:15 pm

सबरंग