May 28, 2017

ताज़ा खबर

 

लॉन्चिंग से एक दिन पहले रिटेलर ने पोस्ट की गूगल के Pixel व Pixel XL फोन की डीटेल

4 अक्टूबर को गूगल एक खास इवेंट में इन्हें लॉन्च करने वाला है। लेकिन एक दिन पहले ब्रिटेन के मोबाइल रिटेलर "कारफोन वेयरहाउस" ने इन दोनों स्मार्टफोन्स की जानकारी लीक कर दी है।

वेबसाइट के मुताबिक, गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में 5 इंच की 1080 x 1920 पिक्सल डिस्प्ले होगी। (Photo Source: Carphone Warehouse)

मंगलवार 4 अक्टूबर को गूगल एक खास इवेंट में अपने नए एंड्रॉइड स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इसके लिए गूगल ने मीडिया इन्वाइट्स भी भेजे थे और जोर शोर से इवेंट का प्रचार कर रही थी। माना जा रहा है कि गूगल के इन नए स्मार्टफोन का नाम Pixel और Pixel XL रखा जाएगा। लेकिन लॉन्चिंग से एक दिन पहले ही ब्रिटेन के मोबाइल रिटेलर “कारफोन वेयरहाउस” ने इन दोनों स्मार्टफोन्स की जानकारी लीक कर दी है। रिटेलर ने अपनी वेबसाइट पर पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन की पूरी डिटेल डाल दी है।

ये होंगे फीचर :

वेबसाइट के मुताबिक, गूगल पिक्सल स्मार्टफोन में 5 इंच की 1080 x 1920 पिक्सल डिस्प्ले होगी। फोन में 2.15GHz क्वाडकोर स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर और 4जीबी की रैम होगी। यह 32 जीबी और 128 जीबी इंटरनल मैमोरी वाले दो वैरिएंट में होंगे। स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा। कैमरे की बात करें तो इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिखाया गया गया है। एंड्रॉइड 7.1 नूगा पर चलने वाले इस फोन में 2770mAh की बैटरी होगी।

कारफोन वेयरहाउस पर दी गई तस्वीर। (Photo Source: Carphone Warehouse) कारफोन वेयरहाउस पर दी गई तस्वीर। (Photo Source: Carphone Warehouse)

इसके अलावा वेबसाइट पर पिक्सल एक्सएल के भी फीचर्स दिखाए गए है। Pixel XL में 5.5 इंच का डिस्प्ले होगी जिसका रिजोल्यूशन 1440 x 2560 पिक्सल होगा, यह गोरिल्ला ग्लास 4 से प्रोटेक्टेड होगी। इस फोन में 3450mAh की बैटरी होगी। इस फोन में भी पिक्सल की तरह ही एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल रियर और 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिखाया गया गया है। कारफोन वेयरहाउस वेबसाइट ने यह भी बताया है कि इन दोनों स्मार्टफोन्स में Google Now की जगह Google Assistant दिया होगा। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है।

कारफोन वेयरहाउस पर दी गई तस्वीर। (Photo Source: Carphone Warehouse) कारफोन वेयरहाउस पर दी गई तस्वीर। (Photo Source: Carphone Warehouse)

Read Also: नया स्मार्टफोन लेना है तो यहां मिल रही बंपर छूट, लिमटेड टाइम का ऑफर

गूगल कल करेगा लॉन्चिंग :

बता दें कि गूगल ने अपने पॉपुलर स्मार्टफोन नेक्सस को अब नहीं बनाने का फैसला किया है। इसकी जगह कंपनी दो नए स्मार्टफोन 4 अक्टूबर को लॉन्च करेगी। उम्मीद की जा रही है कि इसकी कीमतें 649 डॉलर से शुरू होंगी। इसके अलावा कंपनी यहां गूगल होम और डे ड्रीम जैसे प्रोडक्ट्स को भी पेश करेगी।

वीडियो में देखिए, वोडॉफोन कस्टमर्स को 1GB डाटा पैक की कीमत में मिलेगा 10 जीबी डाटा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 3, 2016 2:34 pm

  1. No Comments.

सबरंग