ताज़ा खबर
 

गूगल Areo ऐप से अब भारत में भी घर बैठे देगा फिटनेस ट्रेनिंग, फूड डिलिवरी और क्लीनिंग जैसी सेवाएं

यूजर्स को गूगल एरिओ सर्विस के लिए अलग-अलग साइन अप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
यूजर्स सर्च ऐप की मदद से अपनी पसंदीदा फिटनेट क्लास ढूंढ सकते हैं।

गूगल ने भारत में अपनी एक नई सर्विस को लॉन्च कर दिया है। किसी भी आधिकारिक घोषणा के बिना, गूगल ने भारत में गूगल प्ले स्टोर पर एरिअो नामक एक नया ऐप लॉन्च किया। एरिअो ऐप की मदद से यूजर्स अपने घर पर फूड डिलीवरी, क्लीनिंग, रिपेयरिंग और फिटनेस ट्रेनिंग जैसी कई सर्विसों का फायदा उठा सकते हैं। अभी गूगल की यह सर्विस सिर्फ बेंगलुरु और मुंबई में ही उपलब्ध है। गूगल की भूमिका इस सर्विस में सर्विस प्रोवाइडर से ज्यादा एग्रीगेटर की है। गूगल स्टार्टअप के साथ मिलकर काम कर रहा है। बता दें कि गूगल फूड डिलीवरी के लिए हॉलसेफ के साथ काम कर रहा है। वहीं, रिपेयरिंग के लिए गूगल ने जिम्बर्ग के साथ हिस्सेदारी की है। क्लीनिंग और फिटनेस ट्रेनिंग के लिए गूगल ने अर्बन क्लैप के साथ समझौता किया है।

यूजर्स को गूगल एरिओ सर्विस के लिए अलग-अलग साइन अप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस ऐप का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को एक बार अपना पता और फोन नंबर भरने की जरूरत है। जब एक बार आप अपनी डिटेल्स भर देंगे तो गूगल उन्हें अपने पास सेव कर लेगा। गूगल अपने यूजर्स के लिए फिटनेस क्लास बुक करना आसान बना रहा है। यूजर्स सर्च ऐप की मदद से अपनी पसंदीदा फिटनेट क्लास ढूंढ सकते हैं। क्लास खोजने के बाद यूजर्स उसे बुक कर सर्च ऐप की मदद से पेमेंट भी कर सकते हैं।

US में यूजर्स अब मैप्स (डेस्कटॉप), खोज (डेस्कटॉप और मोबाइल), या रिजर्व विद गूगल (डेस्कटॉप और मोबाइल) के माध्यम से फिटनेस क्लास बुक कर सकते हैं। फिल्टर की मदद से आप अपने आस पास के इलाके में ही फिटनेस स्टूडियो खोज सकते हैं। यहां आपको नए फिटनेस क्लास के बारे में जानकारी मिलेगी और अगर आप चाहें तो उसी समय उस फिटनेट क्लास के लिए पेमेंट भी कर सकते हैं।

इतना ही नहीं क्लास के पेमेंट के समय आपको ऑफर और मेम्बरशिप पैकेज के बारे में भी जानकारी दी जाएगी। गूगल का कहना है कि अमेरिका में रियल क्लास टाइम की जानकारी देने और मौजूद क्लास की एक पूरी लिस्ट को तैयार करने के लिए उन्होंने माइंडबॉडी, माईटाइम, जैनबुक, फुल स्लैट, फ्रंट डेस्क, अपॉइंटी जैसी ऐप्स के साथ काम शुरू किया है।

एक ऐसा एंडॉयड ऐप जो बताएगा, आखिरी बार किसने किया था आपके फोन का इस्तेमाल, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग