ताज़ा खबर
 

Jio Phone लेने जा रहे हैं तो काम की बातें जान लीजिए, फायदे में रहेंगे

Jio 4G Phone Booking: जियो का 4जी फीचर फोन लेने के लिए अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी।
इसमें 153 रुपये का रिचार्ज कराने पर वो सभी सुविधाएं मिलेंगी जो अभी 309 रुपये के रिचार्ज मिलती हैं।

रिलायंस जियो के फ्री मिलने वाले फीचर फोन की कल यानि 15 अगस्त से बीटा टेस्टिंग शुरू हो जाएगी। कल से यह फोन कुछ लोगों को चलाने के लिए दिया जाएगा। जियो के 4G फीचर फोन की प्री बुकिंग शुरू हो गई है। इस फोन की प्री बुकिंग आधिकारिक रूप से 24 अगस्त से शुरू होगी, लेकिन दिल्ली के कुछ रिटेलर्स ने इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है। आप अगर चाहें तो अपने पास के रिटेलर के यहां इसकी बुकिंग करवा सकते हैं।

जियो का 4जी फीचर फोन लेने के लिए अपने आधार कार्ड की एक फोटो कॉपी देनी होगी। एक आधार कार्ड पर केवल एक ही मोबाइल दिया जाएगा। यह मोबाइल पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर दिया जाएगा। जियो के इस 4जी फीचर फोन की कीमत को 0 रुपये रखा गया है लेकिन इसके लिए कंपनी ने शर्त रखी है कि फोन लेने वाले को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी देनी होगी। जिसे 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा फोन की प्री बुकिंग के लिए कोई पैसा नहीं देना है। 1,500 रुपये की सिक्योरिटी मनी फोन की डिलीवरी के समय पर देनी है।

जियो फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ-साथ वॉयस कमांड सपोर्ट दिया गया है। यह 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है। इसके अलावा जियो फोन में जियो टीवी, जियो मूवीज और कई दूसरे फीचर भी मिलेंगे। जियो फोन यूजर्स को 153 रुपये के रिचार्ज में 4जी अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। साथ ही वॉयस कॉल जिंदगी भर मुफ्त मिलेंगे।

अभी जियो फोन की बुकिंग करने वालों को फोन 1 सितंबर से लेकर 4 सितंबर के बीच मिल जाएगा। आने वाले हफ्तों में बुकिंग की संख्या बढ़ने के बाद डिलीवरी में और देरी होने की संभावना है। जब जियो फोन लॉन्च किया गया था तब बताया गया था कि फोन की डिलीवरी सितंबर में होगी, लेकिन किस तारीख से होगी तब नहीं बताया था।

जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दी गई है। इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन दिया गया है। इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिलेगा। फोन में रियर कैमरा, टॉर्च लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा। इसमें ब्लुटूथ दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. I
    Imaran ansari
    Aug 15, 2017 at 2:55 pm
    I need
    (0)(0)
    Reply
    1. J
      jishankhan
      Aug 15, 2017 at 1:15 pm
      Jishankhan
      (0)(0)
      Reply
      1. J
        jishankhan
        Aug 15, 2017 at 1:14 pm
        Jishankhan
        (0)(0)
        Reply
        1. J
          jishankhan
          Aug 15, 2017 at 1:13 pm
          जिओ 4gphone
          (0)(0)
          Reply
          सबरंग