ताज़ा खबर
 

ये ऐप बताएगी कि आपको मिलनी चाहिए कितनी सैलरी

दरअसल Glassdoor की ऐप लोगों के जॉब अनुभव के आधार पर बताती है कि उन्हें वर्तमान में कितने पैसे मिलने चाहिए।
इस टूल का इस्तेमाल आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या फिर ऐप के जरिए कर सकते हैं। (Photo: Glassdoor)

सैलरी के लिए तोलमोल करना मुश्किल होता है, लेकिन कुछ लोगों के लिए और भी मुश्किल होता है यह पता लगाना कि उनके लिए सही सैलरी कितनी है। रोजगार संबंधी कंपनी Glassdoor ने इस काम को थोड़ा आसान कर दिया है। जॉब ओपनिंग और कर्मचारियों की सैलरी को ट्रैक करने वाली यह कंपनी लोगों की इस काम में मदद करेगी। Glassdoor ने एक ऐसा टूल बनाया है जिसकी सहायता से कोई भी कर्मचारी पता लगा सकता है कि आखिर वह कितनी सैलरी के लायक है।

दरअसल Glassdoor की ऐप लोगों के जॉब अनुभव के आधार पर बताती है कि उन्हें वर्तमान में कितने पैसे मिलने चाहिए। कंपनी ने इस टूल को “Know Your Worth (अपनी कीमत जानिए)” नाम दिया है। इसका इस्तेमाल आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या फिर ऐप के जरिए कर सकते हैं। टूल में आपको कुछ जरूरी डीटेल देनी होगी। जैसे कि अपनी वर्तमान जॉब, लोकेशन, कितने साल का अनुभव, वर्तमान सैलरी और पढ़ाई के बारे में जानकारी देनी होगी।

वीडियो में देखिए, इंटरनेशनल फुटबॉल प्लेयर पूनम चौहान की हुई डेंगू से मौत

Read Also: रिलायंस Jio सिम यूज करने से जल्दी खत्म हो रही है Battery, तो अपनाएं यह तरीका

इसके बाद यह टूल अपनी वर्तमान मार्केट वैल्यू का अनुमान लगाएगा, साथ ही यह आपके ही प्रोफेशन के दूसरे लोगों से आपकी तुलना का एक ग्राफ भी दिखाएगा। दरअसल यह टूल अन्य लोगों द्वारा दिए गए सैलरी डेटा के आधार पर रिजल्ट जेनरेट करता है। लेटेस्ट ओपनिंग और दूसरे तथ्यों के आधार पर सैलरी एस्टिमेट को हर हफ्ते अपडेट किया जाएगा। हालांकि कंपनी ने साफ कर दिया कि जरूरी नहीं है कि सभी फील्ड के कर्माचारियों के लिए यह टूल काम करेगा। कंपनी के मुताबिक यह अमेरिका के 55-60 फीसदी कर्मचारियों के लिए आसानी से काम करेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग