ताज़ा खबर
 

JIO Phone की डिलिवरी की तारीख बढ़ी, जानिए कब मिलना शुरू होगा फोन

Jio Mobile Phone Delivery Date: प्री बुकिंग शुरू होने के दो दिन के अंदर ही इस फोन की इतनी डिमांड आ गई थी कि कंपनी को इसकी प्री बुकिंग रोकनी पड़ गई।
Jio Phone Delivery Date: इस फोन को फ्री लिया जा सकता है, लेकिन 1500 रुपये की रीफंडेब्ल सिक्योरिटी मनी देनी होगी। (फाइल)

रिलायंस जियो के जियोफोन की प्री बुकिंग दोबारा कब शुरू होगी इसकी कंपनी की तरफ से नहीं कोई जानकारी नहीं आई है, लेकिन दिल्ली एनसीआर के जियो रिटेलर्स के मुताबिक अब इस फोन को लोगों के पास पहुंचने में ज्यादा वक्त लगेगा। रिटेलर्स का कहना है कि पहले जियो फोन को सितंबर के पहले सप्ताह में  लोगों के लिए उपलब्ध कराना था लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। उनका मानना है कि जियो फोन की डिलिवरी 10 सितंबर से पहले देना मुमकिन नहीं है। फोन की डिलिवरी में देरी होने का कारण फोन की ज्यादा डिमांड है। जियो फोन की प्री बुकिंग रिलायंस जियो ने 24 अगस्त से शुरू की थी। प्री बुकिंग शुरू होने के दो दिन के अंदर ही इस फोन की इतनी डिमांड आ गई कि कंपनी को इसकी प्री बुकिंग बीच में ही रोकनी पड़ गई।

प्री बुकिंग शुरू होने पर रिलायंस जियो के फीचर फोन को 500 रुपये देकर बुक किया जा सकता है। वहीं फोन की डिलिवरी के समय 1,000 रुपये देने होंगे। कंपनी का कहना है कि इस सिक्योरिटी मनी को यूजर को 3 साल बाद वापस कर दिया जाएगा, इसके लिए एक शर्त रखी है कि 1,500 रुपये वापस लेने के लिए फोन को वापस करना होगा।

इसके फीचर्स की बात करें तो जियो फोन में वॉयस कमांड्स के जरिए टास्क किया जा सकता है। इसकी स्क्रीन 2.4-इंच की है और इसमें एफएम रेडियो और टॉर्चलाइट दिया गया है। इसमें 4GB की इंटरनल मैमोरी मिलेगी। वहीं, माइक्रोएसडी कार्ड से इसकी इंटरनल मैमोरी को 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन के साथ केबल दिया जाएगा जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए 303 रुपये वाला प्लान लेना होगा।

Jio 4G फीचर Phone 22 भाषाओं को सपोर्ट करेगा। इसके साथ ही यह सबसे सस्ता 4G Phone है। इस फोन में Jio सिनेमा, Jio टीवी और Jio म्यूजिक जैसे कुछ एप्स पहले से ही प्री-लोडेड हैं। जियो 4जी फीचर फोन में दूसरे स्मार्टफोन से ज्यादा पावरफुल स्पीकर है। वहीं, नंबर 5 को प्रेस करके पैनिक अलर्ट ऐक्टिवेट किया जा सकता है। साथ ही इस फीचर फोन में आने वाले समय में एनएफसी टेक दिया जाएगा। जिसके बाद इसे बैंक से जोड़ा जा सकेगा। इससे पेमेंट भी किए जा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. G
    Gendalal dangode
    Sep 4, 2017 at 2:10 pm
    Sir ji ab kab tak booking chalu hogi.
    (0)(0)
    Reply
    1. R
      Ramesh
      Sep 3, 2017 at 4:44 pm
      Jio phone booking
      (0)(0)
      Reply
      1. R
        Ramesh
        Sep 3, 2017 at 4:43 pm
        Jio phone booking
        (0)(0)
        Reply
        1. R
          Ramesh
          Sep 3, 2017 at 4:41 pm
          Jio phone booking982
          (0)(0)
          Reply
          सबरंग