ताज़ा खबर
 

बीएसएनएल का अॉफर- एक रुपए में एक घंटे करें बात, कराना होगा सिर्फ 26 रुपए का रिचार्ज

टेलिकॉम कंपनियों की आपसी प्रतिस्पर्धा में फायदा ग्राहकों को हो रहा है।

रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद से ही बाकी टेलीकॉम कंपनियों में भी सस्ते डाटा प्लान्स और कॉलिंग प्लान्स बाजार में उतारने शुरू कर दिए हैं। अब सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नए प्लान पेश किए हैं। टेलिकॉम कंपनियों की आपसी प्रतिस्पर्धा में फायदा ग्राहकों को हो रहा है। प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों के तमाम ऑफर्स के बीच खुद को बनाए रखने के बीएसएनएल ने नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। बीएसएनएल के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि हमने तीन प्लान पेश किए हैं। इसमें एक 26 रुपए की कीमत वाला स्पेशल टैरिफ वाउचर (एसटीवी) भी शामिल है जबकि अन्य पेशकशों में टॉकटाइम की सीमा डेढ़ गुनी और दुगनी करने की सुविधा दी गई है।

क्या हैं प्लान्स
26 रुपए वाला स्पेशल टैरिफ वाउचर  31 मार्च तक तक के लिए है। यदि अाप 26 रुपए से रिचार्ज कराते हैं तो अापको 26 घंटे का टॉकटाइम मिलेगा जो कि रिचार्ज के बाद 26 दिन के लिए वेलिड होगा। 26 रुपए वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर में ग्राहकों को किसी भी कंपनी के नेटवर्क पर 26 घंटों के लिए मुफ्त लोकल कॉल की सुविधा मिलेगी। साथ ही बीएसएनएल ने दो अन्य प्लान भी पेश किए हैं जिनकी वैधता भी 31 मार्च तक की है। एक प्लान है कॉम्बो 2601। इसमें रिचार्ज के बाद टॉकटाइम डेढ़ गुना मिलेगा।

दूसरा प्लान है कॉम्बो 6801। इसमें रिचार्ज के बाद टॉकटाइम दोगुना मिलेगा। लेकिन इसकी एक शर्त है कि इस टॉकटाइम को 90 दिन के अंदर इस्तेमाल करना होगा। हाल ही में एक खास ऐप लॉन्च करने के बाद बीएसएनएल ने प्रीपेड योजना के तहत नए ग्राहकों को 149 रुपए में प्रतिदिन किसी दूसरे नेटवर्क पर 30 मिनट मुफ्त कॉल (लोकल और एसटीडी) करने की सुविधा दी। पूरे देश में यह ऑफर मिलना शुरू हो गया है। ग्राहकों के पास एकमुश्त 439 रुपए का भुगतान कर तीन महीने के लिए इसी तरह की मुफ्त अनलिमिटेड कॉल का विकल्प भी मिलेगा। इसके अलावा उपभोक्ताओं को इस पेशकश के तहत 300 एमबी का मोबाइल डाटा भी मिलेगा। लेकिन इसमें भी एक शर्त है कि दूसरे नेटवर्कों पर कॉल करने की सीमा 30 मिनट प्रतिदिन ही होगी।

एक ऐसा एंडॉयड ऐप जो बताएगा, आखिरी बार किसने किया था आपके फोन का इस्तेमाल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग