ताज़ा खबर
 

Apple ने 22 हजार तक घटाए आईफोन 6S और 6S प्लस के दाम, एप्पल की अब तक की सबसे बड़ी कटौती

82 हजार रुपए में मिलने वाला एप्पल आईफोन 6S (128 जीबी) अब 22 हजार रुपए की कटौती के बाद मात्र 60 हजार रुपए में मिलेगा।
एप्पल आईफोन 6 और आईफोन 6 प्लस।

मशहूर टेक कंपनी एप्प्ल ने अपन आईफोन 6S और आईफोन 6S प्लस के दाम में भारी कटौती करते हुए 22 हजार रुपए तक दाम घटा दिए हैं। बताया जा रहा है एप्पल की यह अब तक की सबसे बड़ी कटौती है। हमारे सहयोगी फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक एक सूत्र ने कहा, 82 हजार रुपए में मिलने वाला एप्पल आईफोन 6S (128 जीबी) अब 22 हजार रुपए की कटौती के बाद मात्र 60 हजार रुपए में मिलेगा। इसके मुताबिक, वहीं 6 एस से बड़ी स्क्रीन वाला आईफोन 6S प्लस (128 जीबी) कटौती के बाद अब 70 हजार रुपए में मिलेगा। इस फोन की कीमत में भी 22 हजार की कटौती की गई है।

इसके अलावा इस साल की शुरुआत में लॉन्च होने वाले 4 इंच स्क्रीन वाला एप्पल के स्मार्टफोन आईफोन SE के दाम भी कंपनी ने कम किए हैं। 49 हजार रुपए में बिकने वाले आईफोन SE के 64 जीबी वर्जन की कीमत अब 44 हजार रुपए रह जाएगी। कंपनी ने यह कटौती नए आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस की लॉन्चिंग के करीब एक हफ्ते बाद की है। बता दें एप्पल ने नए आईफोन 7 सितंबर को लॉन्च किया था, जो 8 अक्टूबर से भारत में उपलब्ध होगा।

आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस के फीचर्स-

आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस 12 मेगापिक्सल के रियर कैमरे के साथ आते हैं जिसके जरिए 4के रिजॉल्यूशन वाले वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है। फोन में फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा स्मार्टफोन 3डी टच टेक्नोलॉजी से लैस है। नया आईफोन 6एस और आईफोन 6एस प्लस सिल्वर, गोल्ड, स्पेस ग्रे और रोज गोल्ड एल्यूमीनियम फिनश कलर वेरिएंट में उपलब्ध है।

आईफोन 7 के फीचर्स-

आईफोन 7 में 4.7 इंच की डिस्प्ले दी गई है। आईफोन 7 सिल्वर, गोल्ड, रोज गोल्ड, ब्लैक और जेड ब्लैक कलर वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। नए आईफोन में हेडफोन जैक नहीं मिलेगा। इसकी जगह एक कनेक्टर दिया जाएगा जिसके जरिए आईफोन का हेडफोन लगा सकते हैं। कंपनी फोन के साथ ही वायरलैस इयरफोन भी देगी। आईफोन 7 में 12 मेगापिक्सल वाला रियर कैमरा दिया गया है, वहीं 7 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग HD कैमरा है। iPhone7 और iPhone7 Plus के तीन वैरिएंट- 32GB,128GB और 256GB होंगे। बेहतरीन साउंड क्वालिटी के लिए इस बार दोनों नए iPhone में स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं। आईफोन 7 में A10 फ्यूजन प्रोसेसर लगा है, जो आईफोन 7 की परफॉर्मेंस को दमदार बनाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग