May 29, 2017

ताज़ा खबर

 

Airtel लाया नई V-Fiber सर्विस, 100 Mbps की स्पीड के साथ अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग

फिलहाल इसकी शुरुआत चेन्नई से की गई है, लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में यह दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु समेत देश के 87 शहरों में उपलब्ध होगी।

कंपनी का दावा है कि इससे ग्राहकों को 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी। (Photo: Airtel)

एयरटेल ने गुरुवार को अपनी V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस को देश में लॉन्च कर दिया है। फिलहाल इसकी शुरुआत चेन्नई से की गई है, लेकिन आने वाले कुछ हफ्तों में यह दिल्ली-एनसीआर और बेंगलुरु समेत देश के 87 शहरों में उपलब्ध होगी। कंपनी का दावा है कि इससे ग्राहकों को 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी। इसके साथ ही कंपनी ने अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग का दायरा बढ़ा दिया है। अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग सुविधा पहले चुनिंदा ब्रॉडबैंड प्लान के साथ ही मिल रही थी, अब इसे हर ब्रॉडबैंड ग्राहक के लिए मुहैया करा दिया गया है। कंपनी ने बताया कि V-Fiber सुपरफास्ट ब्रॉडबैंड सर्विस उन जगहों पर पहुंचेगी जहां एयरटेल की ब्रॉडबैंड सुविधा पहले से उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक वी-फाइबर नेटवर्क में अपग्रेड करने के लिए उसे रोड में खुदाई करके फिर से तार बिछाने का काम नहीं करना पड़ेगा। बल्कि, कंपनी नॉय्ज़ एलिमिनेशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके स्पीड को बढ़ा देगी।

वीडियो में दिखिए, लेनेवो मोटो Z Play का फर्स्ट लुक

नहीं लगेगा कोई एक्स्ट्रा चार्ज:

कंपनी ने अपने बयान में कहा, “V-Fiber के जरिए एयरटेल ग्राहकों का ब्रॉडबैंड सुपरफास्ट डेटा स्पीड में बदल जाएगा, जिससे ग्राहक HD वीडियो स्ट्रीमिंग और हैवी डाउनलोड्स का लाभ ले सकेंगे। हालांकि इसके लिए उन्हें नया मॉडम खरीदना पड़ेगा।” वर्तमान एयरटेल ब्रॉडबैंड ग्राहक वर्तमान प्लान के साथ ही V-Fiber स्पीड सर्विस में अपग्रेड कर सकते हैं, इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। हालांकि उन्हें नया मॉडम खरीदना होगा, लेकिन अगर उन्हें सर्विस पसंद नहीं आती तो एक महीने के भीतर मॉडम का चार्ज वापस कर दिया जाएगा। इसके अलावा नए ग्राहकों के लिए तीन माह का ट्रायल भी उपलब्ध है।

Read Also: रिलायंस Jio समेत ये 4 मोबाइल कंपनियां दे रहीं 10 जीबी 4जी डेटा ऑफर, जानिए किसका प्लान है बेहतर

आनंद ले फ्री-वॉयस कॉलिंग का:

कंपनी ने अपने सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ताओं के लिए अनलिमिटेड फ्री-वॉयस कॉलिंग भी ऑफर कर रही है। यह सर्विस पहले कुछ ही ब्रॉडबैंड प्लान के साथ थी, जो अब सभी प्लान के साथ होगी। इसके जरिए ग्राहक देश के किसी भी नेटवर्क पर फ्री में कॉलिंग कर पाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 13, 2016 6:13 pm

  1. No Comments.

सबरंग