December 06, 2016

ताज़ा खबर

 

यूपी के 13 शहरों में एयरटेल की 4जी सेवा शुरू, सिम अपग्रेड कराने पर 2 जीबी डेटा मुफ्त

गुरुवार को कंपनी ने जिन 13 शहरों में 4जी लॉन्च किया है उनमें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, हापुड़, मथुरा, मोदीनगर, मुफ्फरनगर और मेरठ शामिल है।

एयरटेल ने गुरुवार उत्तर प्रदेश में भी अपनी 4जी सेवाएं लॉन्च कर दी हैं।

भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार उत्तर प्रदेश में भी अपनी 4जी सेवाएं लॉन्च कर दी हैं। कंपनी ने शुरुआत में प्रदेश के 13 शहरों में इस सर्विस को शुरू किया है और कंपनी का कहना है कि आने वाले महीनों में यूपी के 200 से ज्यादा शहरों में इस सर्विस को पहुंचाया जाएगा। गुरुवार को कंपनी ने जिन 13 शहरों में 4जी लॉन्च किया है उनमें लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, इलाहाबाद, आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, हापुड़, मथुरा, मोदीनगर, मुफ्फरनगर और मेरठ शामिल है। भारती मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने कहा कि कंपनी ने यूपी में 1800 मेगा हर्ट्स स्पेक्ट्रम बैंड पर सर्विस दी जाएगी, जिसके जरिए ग्राहक तेज रफ्तार इंटनेट का लुत्फ ले सकेंगे।

4जी सेवा शुरू करते हुए एयरटेल के यूपी-उत्तराखंड के सीईओ शैलेन्द्र सिंह ने कहा, “उत्तर प्रदेश में अपनी 4जी सर्विस लॉन्च करते हुए हमें बड़ी खुशी हो रही है। हमारे ग्राहक मुफ्त में 4जी में अपग्रेड कर सकते हैं और एयरटेल के नेटवर्क पर हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकते हैं।” उन्होंने कहा कि अपने देश में मौजूदा समय मोबाइल का इस्तेमाल करने वालों में 59 फीसदी के पास स्मार्ट फोन है। वर्ष 2012 में मात्र सात फीसदी लोगों के पास ही स्मार्ट फोन था।

अपग्रेड कराने पर 2 जीबी डेटा मुफ्त-

एयरटेल ने 4जी की लॉन्चिंग के साथ ही ग्राहकों को मुफ्त 2जीबी डेटा देने का भी ऑफर पेश किया है। इसके लिए एयरटेल प्रीपेड यूजर्स को अपना 2जी या 3जी सिम 4जी में अपग्रेड कराना होगा। हालांकि यह ऑफर सिर्फ एक बार के लिए ही है। अगर आप पहले से ही 4जी सिम इस्तेमाल कर रहे हैं तो यह ऑफर काम नहीं करेगा। सिम अपग्रेड के लिए आप एयरटेल स्टोर जाकर 4जी सिम के लिए एप्लाई कर सकते हैं। नया सिम मिलने पर उसमें पहले से 2 जीबी डेटा उपलब्ध होगा।

एयरटेल के नए बंपर ऑफर के तहत 259 रुपए में मिलेगा 10जीबी 3G/4G डाटा; वीडियो में जानिए कैसे

10 जीबी 4जी डेटा-

इसके अलावा यूपी में एयरटेल प्रीपेड ग्राहक नया 4जी मोबाइल खरीदने पर एक जीबी कीमत में 10 जीबी 4जी डेटा का लाभ भी ले सकते हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसके लिए 249 रुपए खर्च करने होंगे, वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में इसके लिए 255 रुपए का रीचार्ज कराना होगा। ऑफर के तहत 1 जीबी डेटा तुरंत क्रेडिट हो जाएगा, वहीं अतिरिक्त 9 जीबी डेटा के लिए ऑपरेटर को एसएमएस करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 4, 2016 10:18 am

सबरंग