December 09, 2016

ताज़ा खबर

 

Airtel के ब्रॉडबैंड, पोस्टपेड और DTH यूजर्स हर महीने पा सकते हैं मुफ्त 5 जीबी डेटा, ये है तरीका

एयरटेल के ग्राहक अतिरिक्त डेटा का लाभ हर महीने ले सकते हैं। इसके लिए अलग से कोई भी रिचार्ज कराने के जरूरत नहीं पड़ेगी।

कंपनी ने इस प्लान को myHome Rewards नाम दिया है।

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कम कीमत वाले कई टैरिफ प्लान पेश किए हैं। हालांकि इनमें से अधिकतर प्लान प्रीपेड यूजर्स के लिए थे। हालांकि अब दिग्गज टेलिकॉम कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड ही नहीं, साथ ही पोस्टपेड और DTH उपभोक्ताओं के लिए भी एक ऑफर पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान को myHome Rewards नाम दिया है। इस ऑफर के तहत एयरटेल के ब्रॉडबैंड उपभोक्ता अपने एयरटेल पोस्टपेड कनेक्शन या डीटीएच पर 5 जीबी का मुफ्त डेटा पा सकते हैं। यानी अगर आप एयरटेल के ब्राडबैंड उपभोक्ता हैं और आपके पास दो पोस्टपेड कनेक्शन और एक एयरटेल डीटीएच है तो आप बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के मुफ्त 5 जीबी डेटा पा सकेंगे। एयरटेल के ग्राहक अतिरिक्त डेटा का लाभ हर महीने ले सकते हैं। इसके लिए अलग से कोई भी रिचार्ज कराने के जरूरत नहीं पड़ेगी। ये है तरीका-

1. Login : मायहोम रिवार्ड पाने के लिए ग्राहक को सबसे पहले MyAirtel ऐप पर जाकर अपने एयरटेल ब्रॉडबैंड अकाउंट से लॉगिन करना होगा।

एयरटेल के नए ऑफर के तहत मिलेगा 10जीबी 3G/4G डाटा; वीडियो में जानिए कैसे

2. Add Account: ऐप में लॉगिन करने के बाद यूजरनेम और पासवर्ड डालकर अपने एयरटेल पोस्टपेड और डीटीएच अकाउंट को जोड़ें।

3. Confirm Request: अगर अभी तक आपका ब्रॉडबैंड अकाउंट बना ही नहीं है तो पहले अकाउंट बनाएं। इसके बाद यूजरनेम और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें। अब ऐप में myHome Rewards प्लान के लिए एप्लाई करें। इसके लिए आपके पास एक एसएमएस आएगा, जिसे कन्फर्म करना होगा।

4. Free 5GB Data: एक बार प्लान कन्फर्म हो जाने के बाद यूजर के अकाउंट में हर महीने 5 जीबी अतिरिक्त डेटा क्रेडिट हो जाएगा।

एयरटेल की वेबसाइट पर दिया गया तरीका। एयरटेल की वेबसाइट पर दिया गया तरीका।

ये है शर्त:

1. नियम के मुताबिक, एयरटेल के प्रीपेड यूजर्स इस प्लान का लाभ नहीं ले सकते।

2. मुफ्त 5 जीबी डेटा का इस्तेमाल ब्रॉडबैंड पर ही किया जा सकेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on November 8, 2016 1:22 pm

सबरंग