ताज़ा खबर
 

1.6 फीट के ऊंचाई से गिरा आईफोन 7 प्लस और लग गई आग

बताया जा रहा है कि फोन 1.6 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा, जिसके कारण फोन की बैटरी में आग लग गई। इसके बाद फोन वाइब्रेट करने लगा और उसमें धुंआ निकलने लगा।
फोन की डिस्प्ले भी अलग हो गई और फोन की हालत देख लगता है कि अब शायद ही इसे रिपेयर किया जा सके।

दक्षिण कोरिया की स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में आग लगने की खबरों के बाद कंपनी को यह फोन बंद करना पड़ा था। गैलेक्सी नोट 7 के बाद कई और फोन में भी आग लगने की खबरें सामने आई हैं। ताजा मामला मशहूर टेक कंपनी एप्पल के आईफोन 7 और आईफोन 7 प्लस का है। चीन के मोबाइल और गैजेट न्यूज पॉर्टल GizmoChina की रिपोर्ट के मुताबिक, जमीन पर गिरने के बाद एक आईफोन 7 प्लस में आग लग गई। बताया जा रहा है कि फोन 1.6 फीट की ऊंचाई से जमीन पर गिरा, जिसके कारण फोन की बैटरी में आग लग गई। इसके बाद फोन वाइब्रेट करने लगा और उसमें धुंआ निकलने लगा। इतना ही नहीं, फोन की डिस्प्ले भी अलग हो गई और फोन की हालत देख लगता है कि अब शायद ही इसे रिपेयर किया जा सके।

हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया के एक सर्फिंग इंस्ट्रक्टर प्रशिक्षक ने दावा किया था कि कार में रखे उनके आईफोन ने आग पकड़ ली थी, जिससे उनकी कार भी फोन के साथ जल गई थी। शख्स ने बताया था कि उन्होंने एक हफ्ते पहले ही वह फोन खरीदा था और फोन के साथ कोई भी अतिरिक्त एक्सेसरीज का इस्तेमाल नहीं किया था। सर्फर मैट जोन्स ने मीडिया को बताया था, ‘मैं न्यू साउथ वेल्स बीच पर सर्फिंग करने गया था। मैंने पिछले हफ्ते खरीदने आईफोन 7 को पैंट में लपेटकर कार में ही छोड़ दिया था। जब मैं वापस आया तो कार से धुआं उठ रहा था। कार के अंदर कुछ नजर नहीं आ रहा था और विंडोज़ काली हो गई थीं।’

वहीं, इसी साल अगस्त माह में एक ऑस्ट्रेलियाई शख्स की बैक पॉकेट में रखा आईफोन 6 फट गया था, जिसके बाद में उसकी जांघ का पिछला हिस्से बुरी तरह से झुलस गया था।

गौरतलब है कि सैमसंग ने 2 सितंबर को गैलेक्सी नोट 7 की बिक्री बंद करने का फैसला किया था और करीब 25 लाख हैंडसेट वापस मंगाए थे। कम्पनी ने दावा किया था कि रिप्लेस्ड फोन सेफ हैं लेकिन रिप्लेसमेंट में दिए गए हैंटसेट्स में भी आग लगने की खबरें आने के बाद इस फोन को बंद करना पड़ा था।

वीडियो में देखिए, जब सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 के बाद गैलेक्सी नोट 2 में लगी आग

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.