ताज़ा खबर
 

Samsung ने लॉन्च किए Galaxy S8 और Galaxy S8 Plus स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास

Samsung ने अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर्स वाला फोन लॉन्च किया है। जी हां, हाल ही खबर आ रही है कि सेमसंग ने बुधवार को न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सेमसंग ग्लैक्सी एस8 और एस8 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किया है।
Author नई दिल्ली | March 30, 2017 04:44 am
Samsung ने अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर्स वाले 2 फोन लॉन्च किए हैं।

Samsung ने अपने यूजर्स के लिए एक खास फीचर्स वाले 2 फोन लॉन्च किए हैं। हाल ही खबर आ रही है कि सेमसंग ने बुधवार को न्यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान सेमसंग ग्लैक्सी एस8 और एस8 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन का काफी लंबे समय से सेमसंग यूजर्स को इंतजार था, लेकिन अब कंपनी ने फिर से नए फीचर्स वाला फोन दिया है। सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ में 5.8 इंच और 6.2 इंच के सुपर एमोलेड प्रेशर सेंसेटिव डिस्प्ले होंगे। फोन की सबसे खास बात वायरलेस चार्जिग है। सैमसंग ने पहली बार अपने किसी फोन में वायलेस चार्जिंग की सुविधा दी है।

बता दें कि पहले से ही Samsung Galaxy S8 को लेकर तरह-तरह की अफवाहें बाजार में आती रही हैं। बीच में इस फोन के फीचर्स के लीक होने की भी खबरें आई थीं। कंपनी के इस नए S8 में फेशियल सेंसर के जरिए पेमेंट का फीचर दिया गया है। इस फीचर के साथ सैमसंग सीधे ऐप्पल को टक्कर देने की तैयारी में है। इस फोन में फिंगरप्रिंट, आइरिस और फेशियल डिटेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बता दें कि कंपनी पहले भी अपने फोन्स में फेशियल एक्सप्रेशन के जरिए लॉक-अनलॉक फीचर जैसी सुविधा दे चुकी है, अब यह पेमेंट ऐप्लिकेशन के तौर पर काम करेगा। आगे चलकर प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के बीच इस फीचर को देने के लिए होड़ लग सकती हैं। प्रीमियम रेंज के स्मार्टफोन्स में आइरिस और फिंगरप्रिंट सेंसर्स प्रमुखता से दिया जाने लगा है। नोट7 को लेकर आईं नकारात्मक खबरों के बाद सैमसंग किसी भी तरह की तकनीकी रिस्क लेने के मूड में नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पर जिस तरह विवाद हुआ था, उसके बाद सेमसंग को भी अपने इस नए फोन से काफी उम्मीद हैं। अब कंपनी अपने नए फोन लॉन्च के जरिए अपनी पुरानी इमेज को मार्केट में फिर से बनाना चाहेगी। नए लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8+ में 5.8 इंच और 6.2 इंच के सुपर एमोलेड प्रेशर सेंसेटिव डिस्प्ले हैं। फोन की सबसे खास बात वायरलेस चार्जिंग हैं। बता दें कि सैमसंग ने पहली बार अपने किसी फोन में वायलेस चार्जिंग की सुविधा दी है। इसके अलावा यह फोन डस्ट और वाटर प्रूफ भी हैं। इस फोन का 5.8 का डिस्प्ले है, जो कि 5 कलर्स में मार्केट में आने वाला है। इस फोन में ऑटोफोकस फ्रंट कैमरा है, जो सेल्फी लेते समय आसानी से आपके चेहरे को पहचानेगा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.