ताज़ा खबर
 

सस्ता 4G स्मार्टफोन Zen Admire Metal लॉन्च, 5MP सेल्फी कैमरे के साथ फ्लैश, एकसाथ दो व्हाट्सऐप करेंगे काम

लॉन्च के मौके पर ज़ेन मोबाइल के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी दीपेश गुप्ता ने कहा, "जेन मोबाइल लगातार कम लागत के ज्यादा विशेषताओं वाले उपकरण लाने पर काम कर रहा है।
ज़ेन एडमायर मेटल 4जी स्मार्टफोन लॉन्च। (Photo Source: Twitter)

अपने जनरेशन 4जी पोर्टफोलियो को विस्तार देते हुए घरेलू स्मार्टफोन निर्माता ज़ेन मोबाइल ने शुक्रवार को 5,749 रुपये कीमत वाले ‘एडमियर मेटल’ (Zen Admire Metal) को लांच किया। यह दो वाट्सअप फीचर व 22 क्षेत्रीय भारतीय भाषाओं को समर्थन करता है। इस दो सिम वाले स्मार्टफोन में पांच इंच का एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज का क्वाड कोर प्रोसेसर व एक जीबी रैम है। फोन में 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 32 जीबी तक बढ़ाया जा सकता हैं। यह दो रंगों शैम्पेन और मैटेलिक ग्रे में उपलब्ध है। ज़ेन का यह 4जी स्मार्टफोन डुअल सिम सपोर्ट के साथ आता है। यह एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है।

फोन के कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें रियर और फ्रंट दोनो में फ्लैश दिया गया है। फोन में फ्रंट में 5 एमपी का कैमरा फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, रियर में 5 मेगा पिक्सल का ऑटो फोकस कैमरा दिया गया है। फोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से 4जी के अलावा ब्लूटूथ, वाईफाई, जीएसपी सर्विस से भी लैस है। फोन को पावर देने के लिए 2500 एमएएच की बैटरी है। ज़ेन एडमायर मेटल हैंडसेट में दिए गए ट्विन व्हाट्सऐप फ़ीचर के चलते यूज़र एक साथ दो व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकते हैं।

लॉन्च के मौके पर ज़ेन मोबाइल के प्रमुख कार्यकारी अधिकारी दीपेश गुप्ता ने कहा, “जेन मोबाइल लगातार कम लागत के ज्यादा विशेषताओं वाले उपकरण लाने पर काम कर रहा है। हमें विश्वास है कि एडमियर मेटल बड़े शहरों और टियर 2 के तकनीकी सेवी उपयोगकर्ताओं को खीचेगा।” यह स्मार्टफोन भारत को डिजीटल अर्थव्यवस्था बनने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। साथ ही यह लोगों को आपस में जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने आगे कहा कि हम हाई एंड फीचर्स और 4जी अनुभव के एकदम सही संयोजन के साथ उपकरणों को लेकर नए प्रयोग जारी रखेंगे।

शियोमी ने लॉन्च किया अपना नया स्मार्टफोन Mi Redmi 4A; अमेजॉन पर शुरू हुई सेल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
सबरंग