June 22, 2017

ताज़ा खबर
 

अब सिर्फ 4जी इनेबल्ड स्मार्टफोन ही बनाएगी सैमसंग, मा​र्केट शेयर बढ़ाने के लिए करेगी ₹2 हजार करोड़ का निवेश

सैमसंग भारत में फिलहाल 25 अलग-अलग तरह के स्‍मार्टफोन बेचती है, जिसमें से अधिकांश 4जी इनेबल्‍ड हैं। सैमसंग नोट 7 के मुद्दे पर मनु शर्मा ने कहा कि कंपनी ने इस फोन के उत्‍पादन और बिक्री पर पूरी दुनिया में रोक लगा दी है।

Author कोलकाता | October 21, 2016 18:15 pm
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के उपाध्यक्ष मनु शर्मा ने कहा है कि कंपनी अब सिर्फ 4जी इनेब्ल्ड स्मार्टफोन ही लॉन्च करेगी।(File Photo)

दुनिया की सबसे बड़ी फ़ोन निर्माता कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग ने कहा है कि वह भविष्य में भारतीय बाजार में केवल 4जी वीओएलटीई सक्षम स्मार्टफोन ही पेश करेगी। कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि यह फैसला इसलिए लिया गया है क्‍योंकि अब पूरा बाजार इस ओर शिफ्ट हो चुका है। तकरीबन 80 फीसदी स्‍मार्टफोन यूजर्स 4जी इनेबल्‍ड हैंडसेट की ओर शिफ्ट हो चुके हैं। हम भविष्‍य में अपने सभी स्‍मार्टफोन सभी सेगमेंट में केवल इसी कैटेगरी में ही लॉन्‍च करेंगे।

सैमसंग इंडिया इलेक्ट्रॉनिक्स के उपाध्यक्ष (मोबाइल कारोबार) मनु शर्मा ने कहा, ‘लगभग 80 प्रतिशत स्मार्टफोन उपयोक्ताओं ने 4जी सक्षम हैंडसेट अपना लिया है। भविष्य में हम अपने सभी स्मार्टफोन इसी श्रेणी में पेश करेंगे। कंपनी अपने नोएडा कारखाने में 2000 करोड़ रच्च्पये निवेश करेगी ताकि स्मार्टफोन विनिर्माण क्षमता बढाई जा सके।’ उन्‍होंने बताया कि इस निवेश के साथ स्‍मार्टफोन मैन्‍यूफैक्‍चरिंग कैपेसिटी के साथ अन्‍य उत्‍पादों का निर्माण बढ़ाया जाएगा। इससे पता चलता है कि सैमसंग भारतीय बाजार के लिए कितनी गंभीर है। भारत में सैमसंग की बाजार हिस्‍सेदारी 48.6 प्रतिशत है। गुरुवार को वह कोलकाता में माई गैलेक्‍सी एप के लॉन्‍च के मौके पर बोल रहे थे।

सैमसंग भारत में फिलहाल 25 अलग-अलग तरह के स्‍मार्टफोन बेचती है, जिसमें से अधिकांश 4जी इनेबल्‍ड हैं। सैमसंग नोट 7 के मुद्दे पर मनु शर्मा ने कहा कि कंपनी ने इस फोन के उत्‍पादन और बिक्री पर पूरी दुनिया में रोक लगा दी है। भारत में यदि किसी ने यह फोन बाहर से खरीदा है तो कंपनी उसको भी रिफंड देगी। नोट 7 के लिए प्री-बुकिंग करने वाले भारतीय ग्राहकों को अब एस7 ऐज और एस7 दिया जाएगा। जाहिर है कि सैमसंग नोट 7 भारत में लांच होने से पहले ही इसमें दिक्कतें आना शुरु हो गई थी।

Read Also: 31 दिसंबर नहीं, 3 दिसंबर को ही खत्म हो जाएगा रिलायंस Jio का वेलकम ऑफर

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

First Published on October 21, 2016 6:11 pm

  1. No Comments.
सबरंग